Jawan Trailer: शाहरुख हीरो बने हैं या सुपरहीरो, क्या हॉलीवुड की इस फिल्म से इंस्पायर है कैरेक्टर और कहानीॽ
Advertisement
trendingNow11775492

Jawan Trailer: शाहरुख हीरो बने हैं या सुपरहीरो, क्या हॉलीवुड की इस फिल्म से इंस्पायर है कैरेक्टर और कहानीॽ

Shah Rukh Khan: क्या बॉलीवुड की फिल्में बिना विदेशी आइडियों के बिना नहीं बन सकतीॽ जवान (Jawan) का ट्रेलर आने के बाद यह चर्चा जोरों पर है कि क्या यह भी 30 साल से ज्यादा पुरानी हॉलीवुड फिल्म (Hollywood) के आइडिये को लेकर बनी हैॽ देखिए दोनों फिल्मों के ट्रेलर (Trailer)...

 

Jawan Trailer: शाहरुख हीरो बने हैं या सुपरहीरो, क्या हॉलीवुड की इस फिल्म से इंस्पायर है कैरेक्टर और कहानीॽ

Shah Rukh Khan Jawan: क्या शाहरुख खान की फिल्म जवान (Film Jawan) 1990 की हिट हॉलीवुड फिल्म डार्कमैन (Darkman) से प्रेरित हैॽ क्या यह फिल्म डार्कमैन की नकल हैॽ क्या शाहरुख की फिल्म का आइडिया डार्कमैन से लेकर इसका इंडियन वर्जन बनाया गया हैॽ फिल्म जवान का ट्रेलर (Jawan Trailer) रिलीज होने के बाद से यह सवाल सोशल मीडिया और फिल्म प्रेमियों के मन में उठ रहे हैं. इसमें संदेह नहीं कि आम फिल्म दर्शकों ने जवान के ट्रेलर को पसंद किया है और ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि यह एक और हिट फिल्म होगी. लेकिन इसके साथ इन सवालों के जवाब का भी इंतजार किया जा रहा है.

एंटीहीरो और विलेन
असल में ट्रेलर से पहले जब टीजर आया था, तभी से शाहरुख के बैंडेज में बंधे चेहरे और हाथों को देखकर कई सोशल मीडिया में लियाम नीसन की 1990 की हिट फिल्म डार्कमैन की चर्चाएं शुरू हो गई थीं. शाहरुख का लुक इस इस फिल्म के हीरो से काफी मिलता-जुलता था. सोशल मीडिया के कई यूजर्स ने तभी कहा था कि उन्हें लगता है कि शाहरुख की फिल्म डार्कमैन का हिंदी रूपांतरण है. लेकिन ट्रेलर रिलीज होने के बाद यह समानता अधिक दिखने लगी है. वास्तव में डार्कमैन एक एंटी हीरो और है जवान के ट्रेलर में खुद शाहरुख कह रहे हैं कि जब मैं विलेन बनता हूं तो मेरे सामने कोई भी हीरो टिक नहीं सकता. ऐसें में दोनों किरदारों की समानता की अटकलें जमकर लग रही हैं.

बॉलीवुड का मिर्च मसाला
सोशल मीडिया में कई लोगों ने जवान और डार्कमैन की तस्वीरें साथ-साथ शेयर करते हुए लिखा है कि ऐसा लगता है कि डार्कमैन से प्रेरणा लेकर शाहरुख की फिल्म में बॉलीवुड तड़का, मिर्च मसाला, रोमांस और आइटम सॉन्ग डाल कर कहानी में हेरफर कर दिया गया है. जवान का निर्देशन साउथ के निर्देशक एटली ने किया है. फिल्म सात सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हो रही है. उल्लेखनीय है कि डार्कमैन सुपरहीरो फिल्म है. फिल्म में लियाम नीसन ऐसे वैज्ञानिक बने हैं, जिसे कुछ लोग जिंदा जलाकर मरने के लिए छोड़ जाते हैं. मगर वह जिंदा बच जाता है. अब उसकी पूरी त्वचा जल चुकी है. वह अपनी कुरूप त्वचा को छुपाने के लिए खुद को पट्टियों में लपेट लेता है और उन लोगों से बदला लेने के लिए लौटता है, जिन्होंने उसे मारने की कोशिश की थी. फिल्म की रिलीज के साथ ही जवान को लेकर हो रहे डार्कमैन वाले सवालों का जवाब मिलेगा.

Trending news