close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'कबीर सिंह' विवाद पर शाहिद कपूर की मां ने कहा- 'ऐसे परफॉर्मेंस के लिए ऑस्कर...'

शाहिद कपूर के 'कबीर सिंह' किरदार पर लोग अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं. कोई शाहिद के फेवर में बात कर रहा है, तो कोई उनके खिलाफ मोर्चा खोले हुए है.

'कबीर सिंह' विवाद पर शाहिद कपूर की मां ने कहा- 'ऐसे परफॉर्मेंस के लिए ऑस्कर...'
इस मामले में अब शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम का बयान समाने आया है (फोटो साभारः बॉलीवुडलाइफ.कॉम)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'कबीर सिंह' पहले दिन से ही विवादों में है. लोगों का कहना है कि शाहिद कपूर कैसे इस तरह का किरदार निभा सकते हैं, जो महिलाओं के साथ गलत व्यवहार करता है. शाहिद कपूर के 'कबीर सिंह' किरदार पर लोग अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं. कोई शाहिद के फेवर में बात कर रहा है, तो कोई उनके खिलाफ मोर्चा खोले हुए है. कुछ लोग तो नैतिकता का हवाला देते हुए शाहिद कपूर से यह सवाल पूछ रहे हैं कि वह ऐसा किरदार कैसे निभा सकते हैं, जिसमें महिलाओं का अनादर किया जा रहा है. 

बेटे के साथ खड़ी हुईं नीलिमा अजीम
वहीं, इस मामले में अब शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम का बयान समाने आया है. उन्होंने अपने बेटे की तारीफ की है. नीलिमा ने शाहिद का पक्ष लेते हुए मीड डे को बताया कि ऐसे परफॉर्मेंस के लिए हॉलीवुड में कलाकारों को ऑस्कर मिलता है. उन्होंने कहा, "कलाकारों को इस बात की स्वतंत्रता है कि वे नैतिक रूप से खराब किरदार निभाएं, क्योंकि इनमें उन्हें परफॉर्म करने का बहुत मौका होता है. कल अगर आप एक साइको किलर का किरदार निभाते हैं और जो दर्शक उसे देखते हैं, तो क्या वो भी सीरियल किलर बन जाएंगे? दिलीप कुमार और राजेश खन्ना जैसे कलाकारों ने ग्रे किरदार निभाए हैं, जो लोग विरोध कर रहे हैं क्या वो यह सुझा रहे हैं कि ग्रे किरदार ही गढ़ने बंद कर देने चाहिए? ‘कबीर सिंह' अपने व्यवहार के कारण ही परेशानियों का सामना करता है और फिल्म उसे ग्लोरिफाई नहीं करती है. दर्शकों को फिल्म देखकर सीखना चाहिए कि उन्हें कबीर सिंह नहीं बनना है."

'कबीर सिंह' आज पार सकती है इतने करोड़ के आंकड़े
बता दें, पिछले हफ्ते शुक्रवार (21 जून) को रिलीज हुई शाहिद की फिल्म 'कबीर सिंह' रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. वहीं, फिल्म रिलीज होते ही क्रिटिक्स जमकर शाहिद की एक्टिंग की तारीफ कर रहे हैं और यही वजह है कि शाहिद की यह फिल्म 3 दिन में 50 करोड़ और 5 दिन में 100 करोड़ के आंकड़ों को छूने में सफल साबित हुई. प्यार, ब्रेकअप और जुदाई की दीवानगी पर बनी इस फिल्म में शाहिद का एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है. इस फिल्म में उनके साथ कियारा आडवाणी नजर आ रही हैं. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार 'कबीर सिंह' ने 8 दिनों के अंदर कुल 146.63 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और उम्मीद की जा रही है कि आज (शनिवार) 'कबीर सिंह' 150 करोड़ के आंकड़ों को पार कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म का बजट सिर्फ 60 करोड़ रुपये ही था. 

'अर्जुन रेड्डी' का हिंदी रीमेक है 'कबीर सिंह'
गौरतलब है कि 'कबीर सिंह' साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की हिट फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' का हिंदी रीमेक है. तेलुगू में इस फिल्म को संदीप वांगा रेड्डी ने डायरेक्ट किया था और इसके हिंदी रीमेक को भी इन्होंने ही डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा अडवाणी के अलावा सोहम मजूमदार, अर्जन बाजवा, सुरेश ओबेरॉय, कामिनी कौशल और निकिता दत्ता ने अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म की कहानी एक लव स्टोरी पर बेस्ड है, जहां एक शख्स प्यार के खातिर क्या से क्या कर गुजरता है और प्यार का जुनून उसे कहां से कहां ले जाता है. यह सारी चीजें आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें