Bollywood Actress: कौन थीं हिंदी सिनेमा की पहली बिकिनी एक्ट्रेस, अंदाज देख लोग होते थे मदहोश; मजेदार है कहानी
topStories1hindi1478146

Bollywood Actress: कौन थीं हिंदी सिनेमा की पहली बिकिनी एक्ट्रेस, अंदाज देख लोग होते थे मदहोश; मजेदार है कहानी

Bollywood First Bikini Actress: क्या आप जानते हैं हिंदी सिनेमा की पहली बिकिनी एक्ट्रेस (First Bikini Actress) कौन थीं. अगर नहीं तो, यहां आप पहली बिकिनी एक्ट्रेस की रोमांचक कहानी के बारे में जान सकते हैं.

Bollywood Actress: कौन थीं हिंदी सिनेमा की पहली बिकिनी एक्ट्रेस, अंदाज देख लोग होते थे मदहोश; मजेदार है कहानी

Sharmila Tagore Bollywood Actress: हिंदी सिनेमा ने एक लंबा समय तय किया है, यहां कई सितारे आए, लंबे समय तक चमके और फिर चले गए. लेकिन किन्हीं-किन्हीं को ही पहले का दर्जा मिला है. आज हम हिंदी सिनेमा की पहली बिकिनी एक्ट्रेस (First Bikini Actress) के बारे में बात करने जा रहे हैं. जी हां... जिस एक्ट्रेस को पहली बार बिकिनी एक्ट्रेस का तमगा मिला, वह और कोई नहीं शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) थीं. 

कैसे मिला पहली बिकिनी एक्ट्रेस का टैग 

60 के दशक में शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Photos) ने अपनी बोल्डनेस से पूरी इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. हिंदी सिनेमा की पहली वह अभिनेत्री जिन्होंने कैमरे के सामने टू-पीस पहनकर जमकर बोल्ड अंदाज दिखाए और खूब सुर्खियां बटोरी थीं. दरअसल, शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Movies) ने फिल्मफेयर मेग्जीन के लिए के लिए एक फोटोशूट बिकिनी पहनकर कराया था. शर्मिला के इस फोटोशूट के बाद उन्हें पहली बिकिनी एक्ट्रेस का टैग मिला था. 

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने फोटोशूट के बाद 1967 में रिलीज हुई फिल्म एन ईवनिंग इन पेरिस में स्विमसूट में अपना बोल्ड लुक दिखाया था. इसके अलावा फिल्म आमने-सामने भी वह स्विमसूट में नजर आई थीं. बैक-टू-बैक बिकिनी में नजर आईं शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Bikini Photos) को विवादों का भी सामना करना पड़ा. रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पहनावे को लेकर संसद तक में चर्चा हुई थी. लेकिन आज भी एक्ट्रेस की बिकिनी फोटोज इंटरनेट पर खूब वायरल होती हैं.

फिल्मों के लिए छोड़ी थी पढ़ाई 

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Life) केवल 13 साल की उम्र में हीरोइन बन गई थीं. उस दौर में एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था. फिल्मों में खूब नाम और शोहरत कमाने के बाद एक्ट्रेस ने इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से 1968 में शादी की थी. शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Marriage) ने कभी अपनी पर्सनल लाइफ को अपने करियर के आगे नहीं आने दिया. वह शादी के बाद भी फिल्मों में काम करती रहीं. बता दें, शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Children) के बच्चे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और सोहा अली खान (Soha Ali Khan) हैं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news