Sushant suicide Case: मुंबई पुलिस की जांच में आया नया मोड़, अब इस बात का हुआ शक

मुंबई पुलिस ने जांच के दायरे को बढ़ाते हुए अब दो वेबसाइट के एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट से भी पूछताछ करनी शुरू की है. 

Sushant suicide Case: मुंबई पुलिस की जांच में आया नया मोड़, अब इस बात का हुआ शक
फाइल फोटो

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में अब मुंबई पुलिस की जांच इस दिशा में आगे बढ़ रही है कि क्या सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए एक खास स्ट्रेटेजी के तहत मजबूर किया गया. शायद यही वजह है कि अभी सुशांत सिंह के दोस्तों, डायरेक्टर्स, एक्ट्रेसस, फिल्मी दुनिया से पूछताछ करने के बाद मुंबई पुलिस की निगाह फिल्मी दुनिया कवर करने वाले जर्नलिस्ट पर भी जा टिकी है. मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह पर रिपोर्ट लिखने वाले एक वेबसाइट के जर्नलिस्ट से करीब 9 घंटे  पूछताछ की है तो एक और वेबसाइट के जर्नलिस्ट को पूछताछ के लिए बुलाया है.

मुंबई पुलिस ने जांच के दायरे को बढ़ाते हुए अब दो वेबसाइट के एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट से भी पूछताछ करनी शुरू की है. एक जर्नलिस्ट से इसी सिलिसले में करीब 9 घंटे पूछताछ की गई है. ये पूछताछ नवंबर 2019 में लिखे एक आर्टिकल के सिलसिले में कई गयी है. इस आर्टिकल में सुशांत सिंह का अपनी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ बांद्रा के हिल रोड आप वाले घर से निकलना और सोसाइटी के सेक्रेटरी से लड़ाई होने के बारे के छापा गया था. 

दरअसल पुलिस इस खबर के सोर्स को जानना चाहती है. पुलिस ये जानना चाहती है कि कहीं सुशांत सिंह की इमेज को खराब करने के लिए किसी प्रोडक्शन हाउस ने, या किसी प्रोड्यूसर या डायरेक्टर, एक्टर, एक्ट्रेस ने जानबूझकर तो PR मशीनरी का इस्तेमाल करके ऐसी खबरों को मीडिया में तो नहीं छपवाया था. 

साथ ही पुलिस जानना चाहती है कि ये कहीं एजेंडा ड्रिवेन स्टोरी तो नहीं है. अपनी 9 घंटे की पूछताछ में पुलिस को पता चला है की सुशांत सिंह एक बहुत सेंसिटिव शख्सियत थे. वो अक्सर ऐसी स्टोरी को लेकर परेशान हो जाते थे जो "Blind News Items" होते थे. 

क्या है Blind News Items
"Blind News Items" वो होते हैं जिसमें आर्टिकल में सीधे तौर पर किसी शख्स या एक्टर, एक्ट्रेस का नाम नहीं छापा जाता है लेकिन ऐसे तमाम इशारे कर दिए जाते हैं जिससे किसी भी आर्टिकल पढ़ने वाले आम आदमी को पता चल जाए कि यहां किसकी बात की जा रही है. इस तरह के आर्टिकल में जर्नलिस्ट का नाम भी नहीं छापा जाता है. 

इस तरह के कई Blind News Items सुशांत सिंह के बारे में छपते थे, जिन्हें पढ़कर वो बैचैन होते और बौखला जाते थे. पुलिस को शक है कि इंडस्ट्री के कुछ लोग जानबूझकर कर PR मशीनरी और मीडिया में अपनी दोस्ती का फायदा उठा कर इस तरह की न्यूज सुशांत सिंह के बारे में छपवाते थे जिससे उनकी इमेज नेगेटिव हो जाये.

ये भी देखें-

इस बात की भी होगी बारीकी से जांच
एक जर्नलिस्ट से पूछताछ किये जाने के बाद अब मुंबई पुलिस ने एक और वेबसाइट के रिपोर्टर को पूछताछ के लिए बुलाया है जिसने इसी तरह की ही एक खबर मई 2020 में छापी है.

अभी तक की जांच में पुलिस को ये भी पता चला है कि एक PR ऐसा है जो न्यूज वेबसाइट्स या न्यूज पेपर्स के रिपोर्टर्स या एंटरटेनमेंट डेस्क के हेड को कॉल करके इस तरह के ब्लाइंड न्यूज आइटम्स छपवाते थे जैसे सुशांत सिंह आजकल ज्यादा शराब पीने लगे हैं या किसी पार्टी में शराब पीकर सुशांत ने खराब बर्ताव किया, या वो आजकल किस नई अभिनेत्री के साथ बॉलीवुड पार्टीज में जा रहे हैं. अब पुलिस अपनी जांच में इन सब विषयों को खंगालने में जुटी हुई है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें