close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तनुश्री दत्ता 10 साल पहले अचानक हुई थीं गायब, #MeToo मूवमेंट से बॉलीवुड में मचाया हड़कंप

 भारत में #MeToo कैंपेन की शुरुआत करने का शेयर तनुश्री को जाता है.

तनुश्री दत्ता 10 साल पहले अचानक हुई थीं गायब, #MeToo मूवमेंट से बॉलीवुड में मचाया हड़कंप
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड की बोल्ड और डस्की ब्यूटीज में से एक रहीं तनुश्री दत्ता दस साल पहले अचानक से इंडस्ट्री को अलविदा कहकर विदेश में बस गईं. लेकिन साल 2018 में तनुश्री वापस इंडिया आईं और एक इंटरव्यू के दौरान तनुश्री ने अपने शोषण की कहानी का सच बताकर सनसनी फैला दी. भारत में #MeToo कैंपेन की शुरुआत करने का शेयर तनुश्री को जाता है. देश की महिलाओं के लिए बीच मजबूत और पावरफुल महिला बनकर छाने वाली तनुश्री आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट जीतने के बाद तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार एंट्री से सबको चौंका दिया था. तनुश्री का बोल्ड और बिंदास अंदाज हर किसी की जुबान पर चढ़कर बोला. 2004 में मिस इंडिया यूनिवर्स बनकर सुर्खियों में छाई तनुश्री को जल्द ही बॉलीवुड में काम मिल गया. इमरान हाशमी के साथ आई तनुश्री की फिल्म 'आशिक बनाया आपने' ने फैंस के बीच अपनी जगह बनाई लेकिन 2009 के बाद अचानक ही तनुश्री ने बॉलीवुड से विदा ले ली. वह आखिरी बार साल 2010 में फिल्‍म 'अपार्टमेंट' में नजर आईं. इसके बाद लाइमलाइट में तनुश्री की कोई खबर सामने नहीं आई लेकिन 2018 में तनुश्री की शोषण की कहानी ने कई बड़ राज खोलकर सामने रख दिए. 

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने तनुश्री दत्ता के आरोपों पर दिया करारा जवाब, जानिए क्या कहा...

तनुश्री ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा कि 10 साल पहले फिल्‍म 'हॉर्न ओके प्‍लीज' के एक गाने के दौरान दिग्‍गज एक्‍टर नाना पाटेकर ने उन्हें प्रताड़ित करने की कोशिश की थी. 2009 में उठे इस विवाद के बाद तनुश्री फिल्‍मों से दूर हो गई थीं. तनुश्री ने एक एंटरटेनमेंट चैनल को दिए अपने इंटरव्‍यू में कहा था कि 'हर कोई जानता है कि नाना पाटेकर महिलाओं के साथ कैसे अभद्रता का व्‍यवहार करता है. इंडस्ट्री का हर शख्‍स इसके पीछे की कहानी जानता है कि उसने एक्‍ट्रेसस को मारा है, उनका उत्‍पीड़न किया है. महिलाओं के प्रति उसका व्‍यवहार हमेशा से ही काफी क्रूर रहा है लेकिन कभी किसी मीडिया ने इसके बारे में नहीं दिखाया.'

तनुश्री के इस बयान के बाद कई महिला कलाकारों और मीडिया से जुड़ी लड़कियों ने अपनी आपबीती सुनकर इस मूवमेंट को आगे बढ़ाया. तनुश्री के इस सराहनीय कदम को 16 फरवरी इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019 हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल के स्नातक छात्रों द्वारा आयोजित एक फ्लैगशिप में सम्मानित किया गया. फिलहाल तनुश्री वापस अमेरिका चली गई हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें