close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'द लायन किंग' को लेकर इमोशनल हुए जॉन फेवरो, बोले- 'हमारी संस्कृति का एक अहम हिस्सा'

इस हॉलीवुड फिल्म से शाहरुख खान के बेटे बतौर डबिंग आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं... 

'द लायन किंग' को लेकर इमोशनल हुए जॉन फेवरो, बोले- 'हमारी संस्कृति का एक अहम हिस्सा'

नई दिल्ली: शाहरुख खान और आर्यन खान की आवाज वाली जल्द रिलीज होने जा रही हॉलीवुड फिल्म 'द लॉयन किंग' को लेकर फिल्ममेकर जॉन फेवरो थोड़े इमोशनल नजर आ रहे हैं. जॉन फेवरो का ऐसा मानना है कि 'द लायन किंग' अब हमारी संस्कृति का एक अहम हिस्सा बन गया है और उनका यह कहना है कि तकनीक के इस्तेमाल के साथ डिजनी के इस वर्ल्ड क्लासिक को दोबारा बनाने के दौरान उन्हें एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी का एहसास हुआ. 

फेवरो ने एक बयान में कहा, "यह एक ऐसी संपदा है जिससे हम सभी को प्यार है. इसके ओरिजनल एनिमेटेड संस्करण और बाद में ब्रॉडवे म्यूजिकल के साथ डिजनी को अपार सफलता मिली. मैं जानता था कि मुझे इसके साथ बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है. यह कहीं से बिगड़ न जाए, इसे लेकर मुझे एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी का एहसास हुआ."

किंग मुफासा बन शाहरुख ने जीता लोगों का दिल, इंटरनेट पर VIDEO मचा रहा तहलका

उन्होंने कहा, "मैं यह दिखाना चाहता था कि असाधारण तकनीकों के इस्तेमाल से इसे बनाते वक्त हम मूल विषयवस्तु का सम्मान कर सकें."

'द जंगल बुक' फेम निर्देशक ने साल 1994 में आई वर्ल्ड डिजनी की क्लासिक को फिर से जीवित करने के लिए एक लाइव-एक्शन फिल्म की कल्पना की. 

Shahrukh Khan

सिम्बा की वास्तविक कहानी को बदले बिना उन्होंने फिल्म निर्माण की कई अनोखी तकनीकों का उपयोग कर इस मशहूर चरित्र को एक नए रू प में वापस लाने का प्रयास किया. यह फिल्म 19 जुलाई को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें