ये है बॉलीवुड का सबसे अमीर शख्स, इंडस्ट्री का इकलौता अरबपति, इनकी दौलत गिनते-गिनते आपकी जिंदगी निकल जाएगी
Advertisement
trendingNow12465024

ये है बॉलीवुड का सबसे अमीर शख्स, इंडस्ट्री का इकलौता अरबपति, इनकी दौलत गिनते-गिनते आपकी जिंदगी निकल जाएगी

बॉलीवुड के अरबपति के बारे में जानते हैं? ये न तो सलमान खान हैं, न शाहरुख खान हैं न ही अमिताभ बच्चन. ये ऐसे इंसान हैं जिनकी नेटवर्थ आदित्य चोपड़ा से लेकर करण जौहर से भी ज्यादा है.  इनके पास इतनी दौलत है कि हिसाब लगाते लगाते थक जाएंगे. चलिए आज आपको ऐसे ही अमीर शख्स से रूबरू करवाते हैं.

How did Ronnie Screwvala become so rich?

ये हैं फिल्म प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला.  जिन्हें बॉलीवुड के सबसे अमीर शख्स का दर्जा मिला है. 'फोर्ब्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, रोनी स्क्रूवाला की नेटवर्थ 1.55 बिलियन डॉलर (करीब 13000 करोड़ रुपये) है. इसलिए उन्हें हिंदी सिनेमा का सबसे अमीर और इकलौते बिलेनियर कहते हैं. वह साल 200 में, 'टाइम 100' की लिस्ट में 78वें नंबर पर थे.

कौन हैं रोनी स्क्रूवाला
रोहिंटन सोली स्क्रूवाला का जन्म 8 सितंबर 1956 को हुआ. वह एक इन्वेस्टर, फिल्म निर्माता और इंडियन बिजनेसमैन हैं. वह पारसी फैमिली में मुंबई में जन्मे. उन्होंने 70 के दशक में टूथ्रश बनाने वाली कंपनी बनाई. फिर 1981 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा.

रोनी स्क्रूवाला ही हैं जिन्हें केबल टीवी का श्रेय जाता है. जिस जमाने में सब दूरदर्शन पर आधारित थे तब वह केबल टीवी लेकर आए. इसके बाद तो टीवी जगत में क्रांति आ गई. 1990 में वह यूटीवी सॉफ्टवेयर कम्यूनिकेशन नाम की कंपनी बनाई. फिर इसे उन्होंने भारी-भरकम रकम में बेज दिया.

इनका प्रोडक्शन ये है

आज के समय में वह RSVP मूवीज नाम की कंपनी चलाते हैं.  इस प्रोडक्शन हाउस के तहत खुद की स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले लिखे जाते हैं. फिर वह डायरेक्टर से मिलकर फिल्में बनाते हैं. साल 2017 में बनी इस कंपनी के तहत पहली फिल्म विक्की कौशल की Love per Square Foot बनाई थी. फिर वह लस्ट स्टोरीज, कारवां, पीहू, उरी, मर्द को दर्द नहीं होता, द स्काई इज पिंक से लेकर तरला जैसी फिल्में बना चुके हैं.

1993 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, जो 12 हफ्तों तक थिएटर में दौड़ी, सिर्फ 6 करोड़ में बनी थी फिल्म, अब 'बिग बॉस 18' में आई इसकी हीरोइन

बॉलीवुड के अमीर एक्टर

कुछ समय पहले ही हुरुन इंडिया की लिस्ट आई थी. इस लिस्ट में बॉलीवुड के स्टार्स में 5 सेलेब्स को जगह मिली थी. इसमें शाहरुख खान 7300 करोड़ के साथ टॉप पर हैं. इस लिस्ट में ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और करण जौहर के साथ साथ जूही चावला का नाम भी है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news