इस डायरेक्टर की पहली फिल्म ने उड़ाया था ऐसा गर्दा, रातों-रात मालामाल हुए थे सितारे
Advertisement
trendingNow11815448

इस डायरेक्टर की पहली फिल्म ने उड़ाया था ऐसा गर्दा, रातों-रात मालामाल हुए थे सितारे

4 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ी फिल्म ने इतना जबरदस्त कलेक्शन किया था कि वो साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. खास बात है कि इस फिल्म के डायरेक्टर की ये पहली फिल्म थी. जानिए इस फिल्म के बारे में.

 

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने तोड़े थे रिकॉर्ड

Low Buget Hit Film: 4 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. इस फिल्म में जो लीड एक्टर था उसे पहली बार किसी फिल्म में बतौर लीड एक्टर का काम मिला तो वहीं फिल्म के निर्देशक ने भी अपने करियर की शुरुआत इसी से की थी. यानी कि कुल मिलाकर ये जरूर कहा जा सकता है कि न्यूमकर सितारों से सजी इस फिल्म ने अपने कलेक्शन से बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया था. जानिए इस फिल्म का नाम और कलेक्शन के बारे में.

2019 में रिलीज हुई फिल्म
साल 2019 सिनेमाजगत के शानदार रहा. इस साल कई ऐसी फिल्में रिलीज हुई जिसने अपने कलेक्शन से मेकर्स को मालामाल कर दिया. ऐसी ही एक फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' थी. फिल्म में दिखाया गया कि किस तरह से भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों का खात्मा किया. इस फिल्म की कहानी रियल इंसीडेंट पर बेस्ड थी. लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसे देखकर ना केवल लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हुआ बल्कि मेकर्स और सितारों को रातों-रात मालामाल कर दिया.

 

 

दी जबरदस्त टक्कर
'मसान' फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) को पहचान भले ही दिला दी थी लेकिन वो बतौर एक्टर किसी फिल्म का इंतजार कर रहे थे. तभी विक्की के हाथ में 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म लगी, जिसने विक्की को बतौर लीड एक्टर कास्ट किया. यामी कई फिल्मों में नजर आ चुकी थी लेकिन इस फिल्म ने उनके करियर को ऊपर पहुंचाने में मदद की. इतना ही नहीं इस फिल्म से सिनेमाजगत में आदित्य धर बतौर डायरेक्टर एंट्री कर रहे थे. ऐसे में कुल मिलाकर नय सितारों से सजी इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कलेक्शन कर सभी को सरप्राइज्ड कर दिया.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by R (@plutostethic)

 

25 करोड़ बजट, कमाई 350 करोड़
इस फिल्म का बजट 25 करोड़ था और कमाई का आंकड़ा करीबन 350 करोड़ रहा. इतना ही नहीं ये फिल्म उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी.इसके साथ ही विक्की कौशल और आदित्य धर की किस्मत भी चमका दी.

 

 

Trending news