Vijayakanth Movies: साउथ फिल्म इंडस्ट्री से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो साउथ सुपरस्टार विजयकांत और DMDK के फाउंडर लीडर विजयकांत (Vijayakanth) अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. हाल ही में विजयकांत तो निमोनिया और सर्दी-खांसी की शिकायत के  बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. तमिलनाडु की राजनीति में अपना दम-खम दिखाने वाले विजयकांत एक अभिनेता औऱ फिल्म निर्माता भी रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विजयकांत का अभिनेता से राजनेता बनने का सफर


विजयकांत (Vijayakanth Death), तमिलनाडु की राजनीति का एक बड़ा नाम रहे हैं. राजनीति में रुतबा दिखाने से पहले विजयकांत ने फिल्मी दुनिया में दम दिखाया था. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो विजयकांत (Vijayakanth First Film) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1979 में आई फिल्म इनिक्कुम इलमई से की थी. लेकिन विजयकांत को रातों-रात स्टार फिल्म Sattam Oru Iruttarai (1981) ने बनाया था. इस फिल्म की सक्सेस के बाद विजयकांत के पास फिल्मों का ढेर लग गया है. फिर सुपरस्टार को 1986 में रिलीज हुई फिल्म Amman Kovil Kizhakale के लिए बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवार्ड मिला था. 


इस फिल्म के लिए जीता नेशनल अवार्ड


सुपरस्टार विजयकांत (Vijayakanth Movies) ने साल 1988 में Santhoora Poove नाम की एक फिल्म की थी. इस फिल्म ने उस साल सबसे ज्यादा कमाई की थी. इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए भी विजयकांत को बेस्ट एक्टर का अवार्ढ मिला था. कई हिट-सुपरहिट फिल्में देने वाले विजयकांत को साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म Vaanathaippola के लिए नेशनल अवार्ड मिला था. इस फिल्म में विजयकांत ने डबल रोल प्ले किया था. दिग्गज अभिनेता और राजनेता के यूं दुनिया से चले जाने से फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ तमिलनाडु की राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है.