कौन हैं जानी मास्टर, जिन्हें यौन शोषण के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार, सलमान से लेकर रजनीकांत संग कर चुके काम
Advertisement
trendingNow12437665

कौन हैं जानी मास्टर, जिन्हें यौन शोषण के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार, सलमान से लेकर रजनीकांत संग कर चुके काम

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की सुपरहिट फिल्म स्त्री 2 के सुपरहिट गाने आज की रात को कोरियोग्राफ करने वाले जानी मास्टर विवादों में आ गए हैं. उनपर उनकी एक सहकर्मी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. चलिए बताते हैं आखिर पूरा केस क्या है.

 कौन हैं जानी मास्टर, जिन्हें यौन शोषण के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

'स्त्री 2' के फेमस गाने 'आज की रात' को कोरियोग्राफ करने वाले जानी मास्टर विवादों में हैं.  ‘कोरियोग्राफर’ जानी मास्टर को पुलिस ने गुरुवार को अरेस्ट कर लिया है. उनके साथ काम करने वाली एक महिला ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए है. जानी मास्टर का असली नाम शेख जानी है. उन्होंने साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जानी मास्टर को गोवा में साइबराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया, जहां उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. अदालत से ‘ट्रांजिट वारंट’ प्राप्त करने के बाद उन्हें हैदराबाद लाया जाएगा. महिला ने आउटडोर शूटिंग के दौरान जानी मास्टर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद साइबराबाद पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jani Master (@alwaysjani)

मामला दर्ज
रायदुर्गम पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर एक ‘जीरो एफआईआर’ दर्ज की और रविवार रात को इसे पीड़िता के थाना क्षेत्र नरसिंगी पुलिस थाने में ट्रांसफर कर दिया. पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. इस बीच, ‘तेलुगु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स’ द्वारा गठित एक समिति ने भी जानी मास्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच शुरू कर दी है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jani Master (@alwaysjani)

90 दिनों के अंदर रिपोर्ट
समिति के सदस्य तम्मारेड्डी भारद्वाज ने कहा कि समिति को पीड़िता से शिकायत प्राप्त होने के 90 दिनों के भीतर इस मुद्दे पर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी. फिल्म चैंबर द्वारा गठित यौन उत्पीड़न निवारण समिति के प्रमुख दामोदर प्रसाद ने कहा कि ‘तेलुगु फिल्म एंड टीवी डांसर्स एंड डांस डायरेक्टर्स एसोसिएशन’ को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि जानी मास्टर को तब तक अध्यक्ष पद का कार्यभार नहीं संभालने दिया जाए, जब तक कि वह सभी आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते.

पवन कल्याण की पार्टी ने किया दूर
इस मुद्दे ने राजनीतिक रंग भी ले लिया और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी इसे ‘‘लव जिहाद’’ का मामला मानती है. पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना पार्टी ने जानी मास्टर को उनके खिलाफ दर्ज मामले के मद्देनजर अपने कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा है. जानी मास्टर ने हाल ही में हुए चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार किया था.

जानी मास्टर कौन है
जानी का असली नाम शेख जानी है. उन्होंने तेलुगू और तमिल सिनेमा में पहचान हासिल की है. साथ ही वह कन्नड़ और तेलुगू सिनेमा में भी खूब काम कर रहे हैं. बीतों सालों में तो उन्हें खूब फेम मिला है. इतना ही वह एक नेशनल अवॉर्ड, 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड साउथ और 3 SIIMA अवॉर्ड्स जीत चुके हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jani Master (@alwaysjani)

शादीशुदा हैं और दो बच्चों के हैं पिता
42 साल के जानी का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ. उन्होंने जनवरी 2024 में ही पवन कल्याण की पार्टी जन सेना पार्टी जॉइन की थी. लेकिन विवाद को देखते हुए पार्टी ने उन्हें कार्यक्रमों से दूर कर दिया है. जानी शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम आयशा है. उनके दो बच्चे भी हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jani Master (@alwaysjani)

अक्षय कुमार की वो फ्लॉप फिल्म, जिसका गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम, 70 करोड़ के बजट की हो गई थी ऐसी की तैसी

 

सलमान खान से लेकर रजनीकांत तक के साथ किया काम
जानी मास्टर ने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों में बतौर डांसर की. वह अपने करियर में सलमान खान, राम चरण से लेकर रवि तेजा समेत तमाम सुपरस्टार के साथ काम कर चुके हैं. जानी ने जेलर फिल्म का Kaavaalaa से लेकर स्त्री 2 के आज की रात जैसे फेमस गाने तो कोरियोग्राफ किए ही हैं. साथ ही वह हाल में ही खेल खेल में का डू यू नो पर भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा वह सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान में बिल्ली-बिल्ली और येतमां जैसे गानों पर भी सबको थिरका चुके हैं.

इनपुट: एजेंसी

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news