7 मिनट के रोल में फिल्म के लीड एक्टर्स पर भारी पड़ा ये अभिनेता, मात्र 2500 रुपये में निभाया ऐसा रोल, हुई छप्परफाड़ कमाई
Advertisement
trendingNow11898816

7 मिनट के रोल में फिल्म के लीड एक्टर्स पर भारी पड़ा ये अभिनेता, मात्र 2500 रुपये में निभाया ऐसा रोल, हुई छप्परफाड़ कमाई

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने फिल्म में भले ही छोटा सा रोल किया लेकिन उनके किरदारों को लोग सालों बाद भी याद रखते हैं. ऐसे ही एक एक्टर 'शोले' फिल्म में थे. इस फिल्म में विजू ने महज 7 मिनट का रोल निभाया लेकिन सब पर भारी पड़े. 

 

विजू खोटे

7 Minute Role: सिनेमाजगत में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने फिल्मों में भले ही छोटा सा रोल निभाया लेकिन उनका किरदार इतना मशहूर हो गया कि कई फिल्मों में एक्टर पर भी भारी पड़े. ऐसे ही एक सितारे ने फिल्म 'शोले' में महज 7 मिनट का रोल निभाया था. लेकिन ये 7 मिनट पूरी फिल्म पर भारी पड़ गए. ये किरदार निभाने वाला एक्टर भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनका निभाया गया चंद मिनट का रोल आज भी लोगों को जहन में जिदा है. जानिए ये एक्टर कौन है और इस छोटे से रोल के लिए उन्होंने कितनी फीस ली थी.

शोले का कालिया हुआ फेमस
वैसे तो 'शोले' (Sholay) फिल्म में हर एक किरदार लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आया. फिर चाहे अमजद खान का गब्बर बनना हो या फिर अमिताभ और धर्मेंद्र का जय और वीरू या फिर हेमा मालिनी का बसंती बनना हो. लेकिन इन सब किरदारों के बीच एक किरदार ऐसा है जिसका 7 मिनट का रोल सब पर भारी पड़ा. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि 'शोले' फिल्म में कालिया का रोल निभाने वाले एक्टर विजू खोटे हैं. 

 

 

2500 रुपये ली थी फीस
विजू खोटे (Viju Khote) के इस 7 मिनट के रोल ने बाकी सितारों को कड़ी टक्कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस रोल के लिए विजू ने महज 2500 रुपये लिए थे. कहा जाता है कि जब उन्हें ये रोल ऑफर हुआ तो उनके पास ज्यादा प्रोजेक्ट नहीं थे जिस वजह से उन्होंने इस रोल के लिए तुरंत हां कह दिया था.

कई फिल्मों में छोड़ी छाप
शोले के अलावा विजू खोटे (Viju Khote) ने कई सारी फिल्मों अलग-अलग रोल निभाए और हर रोल में ऐसे फिट हुए कि उन्हें लोग दमदार अदाकारी के लिए आज भी याद करते हैं. इनकी कमाल की कॉमिक टाइमिंग से लोग हंसते-हंसते लोट पोट हो जाते. 'अंदाज अपना अपना' फिल्म में इनका डायलॉग 'गलती से मिस्टेक हो गया' तो याद ही होगा. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kissa TV (@kissatv2)

 

300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
विजू खोटे ने सिनेमाजगत में करीबन 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. खास बात है कि उनका किसी भी फिल्म में रोल 10 से 15 मिनट का ही होता था. लेकिन हर किरदार उनके पहले किरदार से इतना अलग होता था कि लोग उनके हर किरदार के फैन होते चले गए. फिल्मों की बात करें तो विजू खोटे 'भाई हो तो ऐसा', 'कालीचरण', 'पुकार', 'कर्म', 'एक और सिकंदर' जैसी कई फिल्मों में नजर आए.
 

Trending news