जब शाहरुख खान का नाम लेकर मेकर्स ने दर्शकों को दिया था 'धोखा', थिएटर्स में फिल्म देख उड़ गए थे सबके होश
Advertisement
trendingNow12315434

जब शाहरुख खान का नाम लेकर मेकर्स ने दर्शकों को दिया था 'धोखा', थिएटर्स में फिल्म देख उड़ गए थे सबके होश

Shah Rukh Khan: सिनेमा प्रेमी हमेशा किसी भी फिल्म को देखने से पहले उसके पोस्टर और ट्रेलर को ध्यान से देखते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ट्रेलर-पोस्टर में कुछ और फिल्म में कुछ और पेश किया जाता है. ऐसा ही एक वाकया साल 1996 में आई एक फिल्म में भी देखने को मिला था, जिसके लिए मेकर्स ने शाहरुख खान का नाम इस्तेमाल किया था. 

Shah Rukh Khan Cameo In Sridevi Film Army

Shah Rukh Khan Cameo In Sridevi Film Army: आज के दौर में अब कोई फिल्म फिल्म सिनेमाघरों में लाए जाने से पहले उनका पोस्टर और ट्रेलर जारी किया जाता है, जिसको देखने के बाद ही फैंस फिल्म का मजा लेने के लिए थिएटर्स का रुख करते है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ट्रेलर-पोस्टर में कुछ और फिल्म में कुछ और पेश किया जाता है.

उन्हीं पोस्टर्स-ट्रेलर को देखने के बाद फैंस फिल्म देखने के लिए थिएटर्स पहुंच जाया करते थे. आज हम आपके साल 1996 में आई एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके ट्रेलर-पोस्टर्स में कुछ और और फिल्म में कुछ और दिखाया गया, जिसने फैंस का दिल तोड़ दिया था. मेकर्स ने इस फिल्म को शाहरुख खान के नाम से प्रमोट किया था. 

fallback

मेकर्स ने फैंस को दिया था 'धोखा'

हम यहां साल 1996 में आई श्रीदेवी की फिल्म 'आर्मी' की बात कर रहे हैं. आज भी अगर इस फिल्म के पोस्ट को देखा जाए तो उस पर शाहरुख खान और श्रीदेवी का लुक नजर आता है, लेकिन फिल्म में ऐसा कुछ नहीं हुआ. जब फैंस इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में दाखिल हुए तो खुद को ठगा सा महसूस करने लगे थे. 

शाहरुख खान के नाम से की फिल्म प्रमोट 

जब ये फिल्म बन रही थी उस समय शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम और चेहरा बन चुके थे. बस 'आर्मी' के मेकर्स ने इसी का फायदा उठाते हुए फिल्म के पोस्टर में उनकी फोटो और ट्रेलर में उनके सीन को ऐसे दिखाया जैसे वो फिल्म में एक हीरो की तरह नजर आने वाले हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और फैंस का दिल टूट गया. 

यश चोपड़ा की वो फिल्म... जिसको बड़े पर्दे पर उतारने के लिए करनी पड़ी थी बड़ी मशक्कत; बाद में हुई जबरदस्त हिट

fallback

फिल्म के मेन किरदार निकले कोई और

इतना ही नहीं, इस फिल्म के मेन किरदार कोई और थे, जिनमें रवि किशन, मोहनीश बहल, आसिफ शेख, सुदेश बैरी, रोनित रॉय, हरीश कुमार, अशोक सराफ और डैनी डेन्जोंगपा थे. हालांकि, मेकर्स को इस झूठ और धोखे का खामियाजा भी भुगतना पड़ा था. दरअसल, इस खबर को फैलने में समय नहीं लगा कि फिल्म में शाहरुख का किरदार बेहद छोटा है. 

फिल्म में था शाहरुख का छोटा सा कैमियो

दरअसल, श्रीदेवी की ये फिल्म एक ऐसे आर्मी ऑफिसर की कहानी थी, जिसे गैंग्स्टर (डैनी डेन्जोंगपा) मार देते हैं और उसकी पत्नी उसकी मौत का बदला लेती है, जिसके लिए वो कुछ लोगों को चुनती हैं और उनको लड़ने के लिए ट्रेन करती है. फिल्म में शाहरुख का कैमियो रोल था, जिन्होंने श्रीदेवी के किरदार गीता के पति और आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया था, जिसको मर दिया जाता है, जिसका बदला गीता लेती है. 

fallback

फ्लॉप हो गई थी फिल्म 

जब शाहरुख खान के फैंस इस फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंचे तो उनका दिल ये देखकर टूट गया कि फिल्म में किंग खान का रोल बेहद छोटा था और फिल्म में मेक फोकस श्रीदेवी और बाकी सितारों पर किया गया था, जिसके बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. फिल्म ने कमाई ठीक ठाक की, लेकिन लोगों को फिल्म उतनी पसंद नहीं आई. इसी महीने की 28 तारीख को फिल्म ने अपने 28 साल पूरे किए हैं.  

शाहरुख ने श्रीदेवी के लिए किया था काम 

फेसबुक पेज किस्सा टीवी के मुताबिक, शाहरुख खान को इस फिल्म की कहानी बिल्कुल पसंद नहीं आई थी. उन्होंने इस फिल्म में सिर्फ और सिर्फ श्रीदेवी के लिए काम किया था. उनसे पहले ये किरदार गोविंदा को भी ऑफर हुआ था, जिन्होंने इसको रिजेक्ट कर दिया था. खास बात ये है कि शाहरुख और श्रीदेवी की साथ में ये पहली और आखिरी फिल्म है, जिसके बाद श्रीदेवी SRK की 'जीरो' में कैमियो में नजर आई थीं. 

Trending news