Naseeruddin Shah Om Puri Friendship: इस एक्टर के पक्के दोस्त ने ही घोंप दिया था चाकू, जान पर खेलकर ओमपुरी ने बचाई थी जान
Advertisement

Naseeruddin Shah Om Puri Friendship: इस एक्टर के पक्के दोस्त ने ही घोंप दिया था चाकू, जान पर खेलकर ओमपुरी ने बचाई थी जान

Naseeruddin Shah Om Puri Friendship: मनोरंजन की दुनिया में नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और ओमपुरी (Om Puri) की दोस्ती की मिसाल दी जाती है. एक बार तो ओम पुरी ने अपनी जान पर खेलकर नसीरुद्दीन की जान बचाई थी.

 

फाइल फोटो

Naseeruddin Shah Om Puri Friendship: बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी दोस्ती की कहानी बताई जाती है तो ओमपुरी (Om Puri) और नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) की मिसाल जरूर दी जाती है. इन दोनों ने अपना फिल्मी करियर साथ ही शुरू किया था. दोनों ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी भी इन दोनों ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा. एक बार तो नसीरुद्दीन के ऊपर तो एक शख्स ने जानलेवा हमला तक कर दिया था. ओमपुरी ने ही मसीहा बनकर उनकी जान बचाई थी.

नसीर और ओम की दोस्ती

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ओमपुरी (Om Puri) अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन नसीरुद्दीन (Naseeruddin) के दिल में वो हमेशा रहते हैं. इसके पीछे की वजह सिर्फ उनकी दोस्ती नहीं बल्कि वो एहसान है जो ओमपुरी ने उनपर किया था. एक्टर ने इस बात का जिक्र अपनी ऑटो बायोग्राफी 'एंड देन वन डे: अ मेमोयर' में  किया है  और बताया कि कैसे ओमपुरी ने अपनी जान पर खेलकर नसीर की जान बचाई थी और समय पर अस्पताल पहुंचाया था.

ओम ने बचाई नसीर की जान

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने इस घटना का जिक्र करते हुए किताब में लिखा कि एक बार रेस्टोरेंट ओमपुरी और अपने दोस्तों के साथ बैठे थे. सब कुछ ठीक चल रहा था कि अचानक पीछे से उन पर एक हमला हुआ. नसीर ने आगे लिखा कि उनके ही एक पुराने दोस्त ने चाकू से उन पर हमला कर दिया था और उस वक्त ओमपुरी ने मुस्तैदी दिखाते हुए जान पर खेल कर उस शख्स से चाकू छीना और तुरंत नसीरुद्दीन को पुलिस की गाड़ी से अस्पताल ले गए.

दोस्त ने चाकू घोंपा

शाह (Naseeruddin Shah) की आत्मकथा के मुताबिक यह घटना साल 1977 में हुई थी. घटना के दौरान 'भूमिका' फिल्म की शूटिंग चल रही थी. ओम और नसीर रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे तभी एक उनका पुराना दोस्त जसपाल चुपके से पीछे आकर बैठ गया और नसीर की पीठ में चाकू घोंप दिया. नसीर ने लिखा है कि ओम बिना इजाजत पुलिस की गाड़ी में घुस गए थे और पुलिस को मेरे साथ नम्रता से पेश आने को कह रहे थे. अंत में उन्हें जुहू के कूपर अस्पताल ले जाया गया था.

यह भी पढ़ें- खत्म नहीं हो रही निक जोनस की चाहत, पति की वजह से प्रियंका बनेंगी 11 बच्चों की मां

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news