Explainer: न इंग्लिश आती है, न ही सीखी है फैशन डिजाइनिंग, 12वीं पास नैंसी त्यागी ने ऐश्वर्या-कियारा को कैसे कर दिया फेल
Advertisement
trendingNow12257683

Explainer: न इंग्लिश आती है, न ही सीखी है फैशन डिजाइनिंग, 12वीं पास नैंसी त्यागी ने ऐश्वर्या-कियारा को कैसे कर दिया फेल

Who is Nancy Tyagi Bio: कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 के रेड कारपेट पर नैंसी त्यागी ने जो कर दिखाया, वो शायद ही अब तक कोई कर पाया हो. तभी न पूरी दुनिया की नजरें उनपर हैं. तो चलिए बताते हैं आखिर कौन हैं नैंसी त्यागी, क्या करती हैं, कितनी पढ़ी लिखी हैं, पैरेंट्स क्या करते हैं और बाकी सब.

 

नैंसी त्यागी की इंस्टाग्राम तस्वीर

विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' तो आपने देखी होगी. लेकिन आज हम आपको '12वीं पास' की कहानी बताने जा रही है. 23 साल की ऐसी लड़की, जो आज एक मिसाल बन चुकी है. रोजाना सोशल मीडिया को लाखों गालियां दी जाती हैं कि इसकी आड़ में ऐसा-वैसा हो रहा है. लेकिन नैंसी त्यागी ने साबित कर दिया है कि सही चीज का सही इस्तेमाल कर कैसे बुलंदियों को छुआ जाता है.

Nancy Tyagi की ढेरों फोटोज और वीडियो अब तक आपने देख लिए होंगे. वही लड़की जिसने खुद अपनी ड्रेस सिली और फिर फ्रांस के 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' के रेड कारपेट पर जलवा बिखेरा. सिर्फ लोग ही नहीं बॉलीवुड के तमाम सितारे उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. दुनियाभर की मीडिया ने भी नैंसी त्यागी को कवर किया है. वजह है उनका टेलेंट और उनका कुछ कर दिखाने की जिद.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nancy Tyagi (@nancytyagi___)

नहीं आती इंग्लिश
'ब्रूट इंडिया' वीडियो के मुताबिक, रेड कारपेट पर नैंसी त्यागी का वीडियो देखेंगे तो उनकी मासूमियत को नोटिस करेंगे. बेशक वह इंग्लिश नहीं समझ पा रहीं. मगर जिस कद्र वह अपनी ड्रेस के बारे में बता रही हैं और जिस कॉन्फिडेंस से उन्होंने आउटफिट को कैरी किया है वो किसी भाषा का मोहताज नहीं है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nancy Tyagi (@nancytyagi___)

क्यों फेमस हैं नैंसी त्यागी
सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, फैशन स्टाइलिस्ट और फैशन डिजाइनर के तौर पर नैंसी त्यागी खुद का परिचय देती हैं. जैसे आप उर्फी जावेद को अतरंगी कपड़े पहनने के लिए जानते हैं. ठीक वैसे ही नैंसी त्यागी बड़े-बड़े सितारों के आउटफिट रिक्रिएट करने के लिए मशहूर हैं. वह खुद अपने हाथ से डिजाइनर ड्रेस को सिलती हैं और कैरी करती हैं. शुरुआत में, जब उनके पास फेबरिक के पैसे नहीं होते थे तो मां के पुराने कपड़ों से कुछ तड़कता-भड़कता बनाती थीं.

कौन हैं नैंसी त्यागी, पैरेंट्स और पढ़ाई-लिखाई
Starsunfolded के मुताबिक, 16 जनवरी 2023 को जन्मी नैंसी त्यागी बागपत के बरनावा से आती हैं. उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई की है. सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की मां माया त्यागी हैं जो एक फैक्ट्री में काम करती थीं. नैंसी हमेशा से यही चाहती थीं कि वह कुछ ऐसा करें कि मां को इस तरह का काम न करना पड़े. उनका एक भाई भी है मानू.

कोचिंग की फीस से खरीद लिए कैमरे, लाइट और फोन
बागपत से 12वीं पढ़कर नैंसी त्यागी दिल्ली आ गईं. वह UPSC की कोचिंग के लिए करीब ढाई लाख रुपये लेकर घर से आई थीं. ट्यूशन के कुछ पैसों में से उन्होंने लाइट, कैमरा और मोबाइल फोन भी खरीद लिया था. कोविड की वजह से वह कोचिंग को पूरा न कर सकीं लेकिन वीडियो बनाने शुरू कर दिए. धीरे धीरे वह सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर बन गईं. 

कैसे नैंसी त्यागी ने सीखी सिलाई
कहते हैं कि नैंसी त्यागी ने कोई फैशन डिजाइनिंग नहीं की है और न ही किसी से सिलाई-कढ़ाई सीखी. वह तो यूट्यूब पर वीडियो देख-देख कर कपड़े सीलना शुरू किया और फिर खुद की क्रिटिविटी से नए नए आउटफिट तैयार करने लगीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nancy Tyagi (@nancytyagi___)

मां की चली गई नौकरी तो ढाल की तरह खड़ी रही
कोरोना के वक्त नैंसी त्यागी की मां की नौकरी चली गई. तब मुश्किल वक्त में पिता ने भी आर्थिक मदद देने से मना कर दिया. उस वक्त नैंसी ने कहा मां घबराइए नहीं वह सब संभाल लेंगी. बस फिर क्या नैंसी ने 2021 में यूट्यूब चैनल शुरू किया. वह खुद कपड़े सिलती और वीडियो बनाकर डालतीं. शुरुआत में तो लोगों ने नैंसी को ट्रोल किया लेकिन बाद में सब इस हुनर को समझ गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nancy Tyagi (@nancytyagi___)

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024: रेड कारपेट पर गुलाबी अप्सरा बनकर पहुंचीं उर्वशी रौतेला, एक्ट्रेस का फर्स्ट लुक है कतई बवाल

कान्स 2024 में नैंसी त्यागी
कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में नैंसी त्यागी ने डेब्यू किया. इस दौरान भी उन्होंने खुद अपनी ड्रेस को तैयार किया. पिंक रफल गाउन को उन्होंने करीब महीनेभर में तैयार किया जो कि 20 किलो का था. बॉलीवुड एक्ट्रेस और फैशन आइकन सोनम कपूर ने भी नैंसी त्यागी की भर-भरकर तारीफ की. उन्होंने नैंसी के आउटफिट को बेस्ट बताया

Trending news