Sushant Singh Rajput ने 'बाजीराव मस्तानी' में काम करने से इसलिए किया था इनकार
Advertisement
trendingNow1696352

Sushant Singh Rajput ने 'बाजीराव मस्तानी' में काम करने से इसलिए किया था इनकार

सुशांत सिंह राजपूत का एक बड़ा सपना पूरा होने को था. अपने फेवरेट निर्देशक भंसाली और फेवरेट हीरोइन दीपिका के साथ काम करने का.

Sushant Singh Rajput ने 'बाजीराव मस्तानी' में काम करने से इसलिए किया था इनकार

नई दिल्ली: क्या सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की जिंदगी बदल जाती, अगर उन्होंने संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में बाजीराव का रोल निभाया होता? दरअसल, संजय लीला भंसाली 'बाजीराव मस्तानी' सलमान खान और करीना कपूर के साथ बनाना चाहते थे. करीना ने इस फिल्म में मस्तानी के कैरेक्टर के लिए लुक टेस्ट भी दिया था, लेकिन बाद में सलमान ने इस रोल को निभाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. भंसाली को भी लगा कि उन्हें किसी नए हीरो के साथ फिल्म बनानी चाहिए.

सुशांत और भंसाली की हुई थी मीटिंग
सुशांत उन दिनों यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों का करार कर चुके थे. शुद्ध देसी रोमांस बन चुकी थी. भंसाली को लगा कि लंबे, सांवले और तीखे चेहरे वाला सुशांत बाजीराव पेशवा की भूमिका के लिए सही रहेगा. भंसाली के साथ सुशांत की मीटिंग हुई. सुशांत का एक बड़ा सपना पूरा होने को था. अपने फेवरेट निर्देशक भंसाली और फेवरेट हीरोइन दीपिका के साथ काम करने का.

क्यों किया सुशांत ने इनकार
सुशांत इससे कुछ दिनों पहले शेखर कपूर से मिल चुके थे. शेखर कपूर उन दिनों अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म 'पानी' के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे. शेखर कपूर की एक ही शर्त थी कि इस फिल्म की तैयारी के लिए और फिर शूटिंग के लिए सुशांत को एक साथ अपने करियर के दो साल देने पड़ेंगे. शेखर कपूर का सुशांत पर इतना अधिक प्रभाव था कि सुशांत इस बात के लिए फौरन तैयार हो गए. सुशांत ने शेखर कपूर की इंटरनेशनल फिल्म 'पानी' साइन कर ली और इसकी तैयारी भी शुरू कर दी. इसी दौरान सुंशात को जब भंसाली ने 'बाजीराव मस्तानी' ऑफर की, तो सुशांत ने उन्हें सच-सच बता दिया कि वे 'पानी' की शूटिंग पूरी होने के बाद ही उनकी फिल्म में काम करेंगे. भंसाली को उनकी साफगोई पसंद आई. पर वे अपनी फिल्म तुरंत शुरू करना चाहते थे. सुशांत के कारण बताने के बाद भंसाली ने फिल्म में रणवीर सिंह को साइन कर लिया.

पानी कभी बन ही नहीं पाई
सुशांत इंतजार करते रह गए और 'पानी' की शूटिंग कभी शुरू ही नहीं हो पाई. इस मामले में शेखर कपूर ने कहा था, यह फिल्म अंग्रेजी और हिंदी दोनों में बनेगी. इस फिल्म के प्रोड्यूसर हॉलीवुड के थे. फंड की वजह से फिल्म लेट हुई. फिर स्क्रिप्ट में बदलाव हुआ, लेकिन दो साल बाद शेखर कपूर ने खुद फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया.

सुशांत ने कई फिल्में छोड़ दी
'पानी' के चक्कर में सुशांत ने कई फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था. कई बड़ी फिल्मों में पहले उनके नाम पर कास्टिंग होनी थी. सुशांत के मना करने के बाद वो रोल या तो रणवीर सिंह को मिले या अर्जुन कपूर को. सुशांत से जब भी यह सवाल पूछा गया कि 'पानी' उन पर भारी पड़ गया तो उन्होंने यही जवाब दिया था कि दो साल शेखर कपूर के साथ बिताने का जो मौका मिला, वो किसी फिल्म के सुपरहिट होने जैसी फीलिंग थी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news