Aamir Khan: इस क्रिकेटर ने जिताया था वर्ल्ड कप; आमिर खान बनाएंगे बायोपिक, खरीदे सारे राइट्स
Advertisement
trendingNow11955248

Aamir Khan: इस क्रिकेटर ने जिताया था वर्ल्ड कप; आमिर खान बनाएंगे बायोपिक, खरीदे सारे राइट्स

World Cup Cricket: क्रिकेट और सिनेमा मिलकर सफलता की गारंटी देते हैं. आम तौर पर यह गारंटी खरी उतरती है. इन दिनों जब वर्ल्ड कप क्रिकेट में टीम इंडिया धूम मचा रही है, 2011 की चैंपियन टीम के एक खिलाड़ी की बायोपिक की खबर आ रही है. जानिए, कौन है वह सितारा...

 

Aamir Khan: इस क्रिकेटर ने जिताया था वर्ल्ड कप; आमिर खान बनाएंगे बायोपिक, खरीदे सारे राइट्स

Yuvi: विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट (World Cup Cricket 2023) के दौरान टीम इंडिया (Team India) के चाहने वालों के लिए रोचक खबर आ रही है. 2011 का वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह की जिंदगी (Yuvraj Singh Life) पर फिल्म बनाने का आइडिया अब एक कदम और आगे बढ़ गया है. दिलचस्प खबर है कि प्रोड्यूसर-एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने पूर्व इंडियन क्रिकेटर युवराज सिंह के जीवन पर फिल्म बनाने के अधिकार हासिल कर लिए हैं. फिल्मफेयर के मुताबिक इसके बाद आमिर खान का अगला कदम युवराज सिंह के जीवन पर फिल्म बनाने का होगा. यह फिल्म युवराज के जीवन और क्रिकेट करियर (Yuvraj Singh Career) को सामने लेकर आएगी.

जिंदगी एक जंग है
वास्तव में युवराज सिंह का जीवन विपरीत परिस्थितियों पर विजय की कहानी है. जिसमें उनका असाधारण क्रिकेट करियर और कैंसर (Cancer) के खिलाफ पूरे साहस के साथ लड़ी गई, उनकी लड़ाई शामिल है. बतौर प्रोड्यूसर आमिर खान परफेक्शनिस्ट माने जाते हैं, जो इक्का-दुक्का नाकामियों को छोड़कर अपनी फिल्मों में सफल रहे हैं. फिलहाल फिल्म से जुड़ी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन इतना तय है कि यह घोषणा क्रिकेट और युवराज सिंह के फैन्स को खुशी देगी. फैन्स फिल्म का उत्सुकता से इंतजार करेंगे. यह देखना वाकई रोचक होगा कि आमिर खान युवराज सिंह के शानदार क्रिकेट करियर और व्यक्तिगत जीवन के विभिन्न पहलुओं को किस तरह से पर्दे पर उतारेंगे.

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
पर्दे पर युवराज की भूमिका कौन निभाएगाॽ इस फिल्म का निर्देशन कौन करेगाॽ इन सवालों के जवाब आने वाले समय में मिलेंगे. उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले खबर थी कि आमिर खान एक क्रिकेट बायोपिक के लिए निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के संपर्क में हैं. हालांकि उसे लेकर कोई घोषणा नहीं हुई. बताया जाता है कि दिसंबर में डंकी (Dunki) की रिलीज की तैयारी कर रहे हिरानी, आने वाले दिनों में गुजरे जमाने के दिग्गज लाला अमरनाथ की बायोपिक बनाने की योजना बना रहे हैं. इस बीच पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguli) की बायोपिक (Biopic Film) की भी तैयारियां चल रही हैं. लेकिन युवराज की अपनी फैन फॉलोइंग रही है. 2011 में भारत को वन डे विश्व कप जिताने में उनकी बड़ी भूमिका थी. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (Player Of The Tournament) घोषित किया गया था. उन्होंने एक शतक और चार अर्द्ध शतक समेत 362 रन बनाए थे. साथ ही 15 विकेट भी लिए थे.

Trending news