10 Years of YJHD: Yeh Jawaani Hai Deewani हो गई पुरानी, जानें 10 साल बाद कहां हैं फिल्म के सितारे
Advertisement

10 Years of YJHD: Yeh Jawaani Hai Deewani हो गई पुरानी, जानें 10 साल बाद कहां हैं फिल्म के सितारे

ये जवानी है दीवानी को आज 10 साल पूरे हो चुके हैं. आईए जानते है 10 सालों के बाद फिल्म की स्टार कास्ट कहा और क्या कर रही हैं. 

10 Years of YJHD: Yeh Jawaani Hai Deewani हो गई पुरानी, जानें 10 साल बाद कहां हैं फिल्म के सितारे

10 Years of YJHD: बॉलीवुड इंडस्ट्री को रोमांटिक कॉमेडी बनाने में बहुत आनंद आता है, लेकिन उनमें से चंद फिल्में ही होती है जो अलग और हटकर होती हैं जो दर्शकों के दिल मे सालों तक घर कर जाती हैं. ऐसी ही फिल्म है ये जवानी है दीवानी. इस फिल्म को अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित किया गया था. आज इस फिल्म को 10 साल पूरे हो चूके हैं, लेकिन आज भी ये फिल्म हमारी पीढ़ी की सबसे पसंदीदा रोमांटिक कॉमेडी में से एक है. इस फिल्म में चार दोस्तों की कहानी दिखाई गई है.  लंबी ट्रिप से लेकर उनकी लापरवाह हंसी,उनके खट्टे-मीठे पल दिखाए गए. ये एक ऐसी फिल्म है जिसे बार-बार देखने के बाद भी मन नहीं भड़ता .फिल्म रिलीज के इतने साल भी बन्नी और नैना  सभी को याद हैं. ये जवानी है दीवानी को रिलीज़ हुए दस साल हो चुके हैं, तो आइए  एक नज़र डालते हैं कि फिल्म के सितारें 10 साल में कहां पहुंच गए. 

Ranbir Kapoor (Bunny)

इस फिल्म का मेन और सबसे फेवरेट  कैरेक्टर बन्नी यानी की रणबीर कपूर 10 साल में अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ गए है. फिल्म में ये कहने वाले रणबीर, की  शादी एक दाल चावल की तरह है और जिंदगी में बिरयानी और कीमा पाव की जरुरत होती है. वहीं रणबीर ने असल जिंदगी में दाल चावल खा लिया है यानी की शादी कर ली है. उन्होंने आलिया भट्ट से शादी रचाई है और उनकी एक बेटी भी है. बात अगर उनके काम की करें तो YJHD के बाद उन्होंने करियर में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं. इस फिल्म के बाद रणबीर बेशरम, रॉय और बॉम्बे वेलवेट जैसी  फिल्मों में दिखाई दिए. इनकी ये फिल्में फ्लॉप रहीं.  फिर साल  2018 में  संजू रिलीज हुई. जिसमें रणबीर की एक्टिंग को खूब सराहा गया. हाल ही में उनकी फिल्म तू झूठा मैं मक्कार  रिलीज हुई. ये फिल्म 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.  ऐसे में रणबीर ज्लद ही  जल्द ही संदीप रेड्डी वांगा की  एनिमल में नजर आने वाले हैं. 

Deepike Padukone (Naina Talwar)

2013 दीपिका पादुकोण के करियर का शानदार साल था. इस साल के बाद  दीपिका ने कई हिट  फिल्में दीं. चेन्नई एक्सप्रेस, गोलियों की रासलीला राम-लीला में अपनी एक्टिंग से सभी को अपना दीवाना बना दिया. उन्होंने 2013 के बाद एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं. उन्होंने अपनी अभिनय का जादू ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी दिखाया है. उन्होंने XXX: रिटर्न ऑफ ज़ेंडर केज फिल्म से हॉलीवुड में डेब्यू किया. दीपिका इंटरनेशनल लेवल पर देश का नाम रौशन कर रही हैं. बता दे 2023 के ऑस्कर में दीपिका ने नाटू नाटू गाने के इंट्रोडक्शन को पेश किया था. वो जल्द ही शाहरुख खान और एटली के जवान में  कैमियो में नजर आएंगी. 

Kalki Koechlin (Aditi)

ये जवानी है दीवानी के बाद, कल्कि कोचलिन ने फ़िल्म वेटिंग Waiting और ए डेथ इन द गंज A Death in the Gunj में अपने करियर की बेस्ट फिल्म दी , साथ ही उन्होंने 2019 में तमिल फिल्म में डेब्यू किया है.  इसके अलावा वो नेटफ्लिक्स के वेब सीरिज  मेड इन हेवन  में भी नजर आ चुकी हैं.  

Aditya Roy Kapur (Avi)

आदित्य कपूर ये जवानी है दीवानी फिल्म के बाद कुछ ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आए हैं. उन्होंने दावत-ए-इश्क, फितूर, ओके जानू और कलंक जैसी फिल्मों में काम किया हैं. हाल ही में उन्हें  एक वेब सीरिज में अनिल कपूर के साथ देखा गया. इस सीरिज का नाम द नाइट मैनेजर है. आदित्य की एक्टिंग को इस सीरिज में खूब पसंद किया गया है.

Trending news