Comedian Vir Das: विवादित कॉमेडियन वीर दास का नया वीडियो, फिर उड़ाया देश का मजाक; लोगों ने दिखा दिया आइना
Advertisement
trendingNow11253516

Comedian Vir Das: विवादित कॉमेडियन वीर दास का नया वीडियो, फिर उड़ाया देश का मजाक; लोगों ने दिखा दिया आइना

Comedian Vir Das New Video: स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास (Comedian Vir Das) ने एक बार फिर देश के कानूनों का मजाक उड़ाया है. वीर दास ने कहा है कि भावनाएं आहत करने के नाम पर यहां किसी को भी थप्पड़ मारा जा सकता है. 

Comedian Vir Das: विवादित कॉमेडियन वीर दास का नया वीडियो, फिर उड़ाया देश का मजाक; लोगों ने दिखा दिया आइना

Comedian Vir Das New Video: स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास और मुनव्वर फारुकी का विवादों से पुराना नाता रहा है. अब वीर दास (Comedian Vir Das) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट शेयर कर देश में भावनाओं का मजाक उड़ाने पर होने वाली कानूनी कार्रवाइयों का मखौल उड़ाया है. वीर दास ने वीडियो में कहा, 'देश में कॉमेडियन को कभी भी थप्पड़ मारा जा सकता है. हम यह नहीं पूछते कि किसने मारा, बल्कि यह पूछते हैं कि क्यों मारा गया.' इसके बाद वीर दास खुद ही जवाब बताते हुए कहते हैं कि देशद्रोह, मानहानि और भावनाओं को आहत करने के नाम पर किसी को भी थप्पड़ मारा जा सकता है.

वीर दास ने यह वीडियो सोमवार को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया. उनका यह वीडियो किसी पुराने शो की क्लिप है. इसमें वीर दास ने यह जताने की कोशिश की है कि भारत में भावनाओं को भड़काने के नाम पर किसी को भी दंडित या थप्पड़ मारा जा सकता है. वीर दास के इस नए वीडियो पोस्ट को 6 हजार से ज्यादा लाइक्स और 50 से ज्यादा कमेंट मिल चुके हैं. 

वीर दास के नए वीडियो पर लोगों ने दिए मिक्स रिएक्शन

लोग वीर दास (Comedian Vir Das) के इस वीडियो पर तरह तरह की टिप्पणी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'तो आपके हिसाब से नूपुर शर्मा को भावनाओं को आहत करने के नाम पर अरेस्ट किया जाना चाहिए लेकिन फूहड़ कॉमेडी करने वाले एक कॉमेडियन को नहीं. क्या अजीब दोगलापन है.' एक यूजर ने लिखा कि अगर भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म पर फूहड़ कॉमेडी करना अभिव्यक्ति की आजादी है तो वे ऐसी हिम्मत दूसरे धर्मों के बारे में क्यों नहीं करते. क्या उन्हें ऐसा करने में गला कटने का डर लगता है. 

देखें वीडियो:

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vir Das (@virdas)

पिछले साल अमेरिका जाकर भारत का उड़ाया था मजाक

बताते चलें कि वीर दास (Comedian Vir Das) अपनी फूहड़ कॉमेडी और विवादित बयानों की वजह से अक्सर चर्चाओं में रहे हैं. पिछले साल वीर दास उस समय आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे, जब उन्होंने अमेरिका के वॉशिंगटन में एक कॉमेडी कार्यक्रम किया था. इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने देश भारत का मजाक उड़ाते हुए कहा था, 'मैं एक ऐसे देश से आता हूं, जहां भारतीय पुरुष 'दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं लेकिन रात में उनका सामूहिक बलात्कार करते हैं.' 

उनका यह बयान सीधा देश के खिलाफ माना था क्योंकि केवल हिंदू धर्म में नारी को पूजनीय माना गया है. इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाी की मांग की गई लेकिन वीर दास ने इसे अभिव्यक्ति की आजादी से जोड़कर अपनी फूहड़ कॉमेडी का बचाव किया था. हालांकि देश का एक छोटा हिस्सा ऐसा भी है, जो उनकी कथित कॉमेडी को पसंद और सराहता रहा है. 

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी प्रशंसकों में शामिल

उनके प्रशंसकों में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) भी शामिल हैं. प्रियंका चोपड़ा ने इस साल अप्रैल में लॉस एंजलस में आयोजित वीर दास (Comedian Vir Das) के प्रोग्राम में भाग लिया था. इस कार्यक्रम को देखने के बाद उन्होंने वीर दास को बहादुर और प्रेरणा देने वाला बताया था. स्टैंड अप कॉमेडी के अलावा वीर दास बॉलीवुड फिल्म बदमाश कंपनी, डेली बेली और गो गोवा गोन में सहायक भूमिकाओं में नजर आ चुके हैं. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news