Eve Gilles के मिस फ्रांस बनते ही उठ रहे सवाल, आखिर क्या है माजरा?
Advertisement
trendingNow12017193

Eve Gilles के मिस फ्रांस बनते ही उठ रहे सवाल, आखिर क्या है माजरा?

Miss France Win Eve Gilles: हाल ही में मिस फ्रांस ब्यूटी कॉन्टेस्ट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जिसने सभी को हैरान कर दिया. साथ ही इस इस कॉन्टेस्ट पर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं.

Eve Gilles ने 'मिस फ्रांस ब्यूटी कॉन्टेस्ट' में रचा नया इतिहास

Miss France Win Eve Gilles: मिस फ्रांस ब्यूटी कॉन्टेस्ट 2024 (Miss France Beauty Pageant 2024) के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जिसने सभी को हैरान कर दिया। इतना ही नहीं कॉन्टेस्ट पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। हाल ही में मिस फ्रांस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पहली बार किसी पिक्सी कट हेयरस्टाइल वाली कंटेस्टेंट ने ताज अपने नाम किया, जिसके बाद कॉन्टेस्ट पर विवाद खड़ा हो गया है, क्योंकि कॉन्टेस्ट के आज तक के इतिहास में किसी भी छोटे बालों वाली किसी भी कंटेस्टेंट ने इस कॉन्टेस्ट में न तो हिस्सा लिया था और न ही ताज अपने नाम किया.

ऐसे में 20 साल की नॉर्ड-पास-डी-कैलाइस की ईव गाइल्स (Eve Gilles) ने इस ताज को अपने नाम किया। ईव को मिस फ्रांस ब्यूटी कॉन्टेस्ट की पिछले विनर रहीं इंदिरा एम्पियोट (Indira Ampiot) ने बीती रात, रविवार को 7.5 मिलियन टीवी दर्शकों के सामने ताज पहनाया. जहां एक ओर ईव और उनके परिवार समेत उनके फैंस उनकी जीत की खुशी मना रहे हैं वहीं दूसरी ओर उनके पिक्सी कट हेयरस्टाइल ने एक अलग ही विवाद खड़ा कर दिया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by TF1 (@tf1)

ईव गाइल्स को सहनी पड़ी आलोचना

मिस फ्रांस 2024 चुनी गईं ईव गाइल्स ने अपनी जीत को परिवर्तन की जीत बताया। ईव को जीत के बाद प्रशंसा के साथ-साथ आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, कॉन्टेस्ट से जुड़े कुछ खास लोगों का ऐसा कहना है कि अब तक इस कॉन्टेस्ट को जितनी भी महिलाओं ने जीता है उन सभी के 'पारंपरिक' लंबे, लहराते बाल थे। ऐसे में एक छोटे बाल रखने वाली कंटेस्टेंट की जीत इस कॉन्टेस्ट को 'अपवित्र' करती है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss France Officiel (@missfranceoff)

मिस फ्रांस ब्यूटी की विनर ईव का क्या है कहना

वहीं, मिस फ्रांस ब्यूटी कॉन्टेस्ट का ताज अपने नाम करने वाली ईव गाइल्स इस बारे में बात करते हुए कहा, 'हमने आज तक इस कॉन्टेस्ट में लंबे बालों के साथ जीतने वाली लड़कियों को ही देखा है, लेकिन मैंने इस कॉन्टेस्ट के लिए छोटे अपने बालों को चुना और यह ट्रेंड शुरू किया'. उन्होंने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, 'किसी को यह तय नहीं करना चाहिए कि आप कौन हैं। हर महिला अलग है और हम सभी यूनिक हैं'.

Trending news