Miss Universe 2020: म्यांमार की Thuzar Wint Lwin ने लोगों से की अपील, कहा- हमारे लोग मर रहे हैं
Advertisement

Miss Universe 2020: म्यांमार की Thuzar Wint Lwin ने लोगों से की अपील, कहा- हमारे लोग मर रहे हैं

मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) में भाग लेने वाली म्यांमार (Myanmar) की थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) अपने देश हुए तख्तापलट को लेकर आवाज बुलंद की हैं. अंतरराष्ट्रीय मंच से उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके देश के साथ आएं.

 

थूजर विंट ल्विन, सौ. ट्विटर.

नई दिल्ली: मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) में भाग लेने वाली म्यांमार (Myanmar) की थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) ने रविवार को प्रतियोगिता के दौरान एक जरूरी संदेश दिया है. उन्होंने मिस यूनिवर्स के मंच का इस्तेमाल करते हुए दुनिया को सैन्य जुंटा के खिलाफ बोलने का आग्रह किया. उन्होंने लोगों को बताया कि जो भी इनका विरोध करते हैं वो मारे जाते हैं. सैन्य जुंटा म्यांमार की सत्ता पर एक फरवरी से काबिज है. 

संदेश में कही ये बात

म्यांमार (Myanmar) की थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'हमारे लोग मर रहे हैं. हर दिन सेना द्वारा गोली मार दी जा रही है. मैं सभी से म्यांमार के बारे में आवाज उठाने का आग्रह करना चाहूंगी. तख्तापलट के बाद से मिस यूनिवर्स म्यांमार के रूप में मैं जितना कर सकती हूं बोल रही हूं.

थूजर कर रहीं विरोध

थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) म्यांमार की कई हस्तियों, अभिनेताओं, सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और खेल जगत से जुड़े लोगों में से एक हैं जो तख्तापलट का विरोध कर रही हैं. बता दें, निर्वाचित आंग सान सू की को सत्ता से हटा कर गिरफ्तार कर लिया गया है. 

कई लोगों की गई जान

असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स एक्टिविस्ट ग्रुप के अनुसार तख्तापलट के बाद से सुरक्षा बलों द्वारा कम से कम 790 लोग मारे गए हैं. इसमें कहा गया है कि 5,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से करीब 4,000 लोग अभी भी हिरासत में हैं. इनमें कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं. 

लोगों सी थूजर ने की अपील

थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (Miss Universe 2020) के अंतिम दौर में जगह नहीं बना सकीं, लेकिन उन्होंने सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक का पुरस्कार जीता. उनकी ये पोशाक उत्तर-पश्चिमी म्यांमार के चिन लोगों की जातीय पोशाक पर आधारित थी. उत्तर-पश्चिमी म्यांमार में हाल के दिनों में लड़ाई छिड़ गई है. बता दें, अपनी नेशनल कॉस्ट्यूम के साथ उन्होंने एक प्लेकार्ड भी लिया था, जिस पर लिखा था, 'मैनमार के लिए प्रार्थना करें.'

ये भी पढ़ें: भारत की Adline Castelino के सिर नहीं सजा Miss Universe 2020 का ताज, फिर भी जीता लोगों का दिल 

Sonu Sood की भांजी Nayra को देख आपको भी हो जाएगा प्यार, ये Videos देख कहेंगे - So Cute

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news