X-MEN एक्टर एडन कैंटो का 42 साल की उम्र में निधन, कैंसर से हार गए जिंदगी की जंग
Advertisement
trendingNow12054120

X-MEN एक्टर एडन कैंटो का 42 साल की उम्र में निधन, कैंसर से हार गए जिंदगी की जंग

X-MEN ActorAdan Canto Dies: मैक्सिकन अभिनेता और गायक एडन कैंटो  का 42 वर्ष की आयु में कैंसर की वजह से निधन हो गया. एडन कैंटो को 'एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' और 'एजेंट गेम' के साथ-साथ टीवी सीरीज 'द क्लीनिंग लेडी' में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है. 

X-Men फेम  एक्टर एडन कैंटो ने 42 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Adan Canto Passes Away at 42: 'द क्लीनिंग लेडी' और 'डेजिनेटेड सर्वाइवर' में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले अभिनेता एडन कैंटो का निधन हो गया है. वह 42 वर्ष के थे और बीते सोमवार को एपेंडिसियल कैंसर से एक्टर की मृत्यु (Adan Canto Cancer) हो गई. मैक्सिको में जन्मे और टेक्सास में पले-बढ़े एडन कैंटो एक कुशल अभिनेता और संगीतकार थे, जो फॉक्स सीरीज 'द क्लीनिंग लेडी' में अभिनय कर रहे थे, जो उनकी मृत्यु के समय इसके तीसरे सीजन का फिल्मांकन कर रहा था. हालांकि, कैंटो ने अभी तक नए सीजन पर काम करना शुरू नहीं किया था. एडन कैंटो के परिवार में उनकी पत्नी स्टेफनी एन कैंटो और उनके दो छोटे बच्चे रोमन एडलर और ईव जोसेफिन हैं. 

एडन कैंटो (Adan Canto) को अन्य टीवी सीरीज के अलावा 'डिजाइनेटेड सर्वाइवर', 'नार्कोस' और 'ब्लड एंड ऑयल' में उनकी भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था. उनकी फिल्मों में 'एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' और 'एजेंट गेम' शामिल हैं. 

'एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' से हासिल की पॉपुलैरिटी
एडन (Adan Canto) को पहला श्रेय 2009 में मिला, जब वह मैक्सिको में एक टीवी सीरीज 'एस्टाडो डी ग्रेसिया' के दो एपिसोड में दिखाई दिए. वह 2013 तक कई मैक्सिकन टीवी शो और फिल्मों में दिखाई दिए. इसके बाद उन्हें केफर सदरलैंड के साथ फॉक्स के 'द फॉलोइंग' के सीजन 1 में अपनी ब्रेकआउट भूमिका मिली. 2014 में कैंटो मार्वल सुपरहीरो फिल्म 'एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' में म्यूटेंट सनस्पॉट के रूप में दिखाई दिए, जो सूर्य की शक्ति को प्रसारित कर सकता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Adan Canto (@adancanto)

एक्टर-गायक के साथ कैंटो ने निर्देशन भी आजमाया हाथ
एक उभरते हुए फिल्म निर्माता के रूप में कैंटो ने 2014 में 'बिफोर टुमॉरो' शीर्षक से अपनी पहली लघु फिल्म में अभिनय और निर्देशन किया. कैंटो नेटफ्लिक्स कार्टेल सीरीज 'नार्कोज' के एक एपिसोड और एबीसी सीरीज 'ब्लड एंड ऑयल' के सीजन 1 में दिखाई दिए. वह 2016 और 2020 के बीच शो के सभी तीन सीजन में दिखाई देने वाले 'डिजाइनेटेड सर्वाइवर' में सदरलैंड के साथ फिर से जुड़े.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Adan Canto (@adancanto)

एक्टिंग से था कैंटो को बहुत ज्यादा लगाव
2021 में कैंटो ने अपने 'एक्स-मेन' को स्टार हैले बेरी के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'ब्रूइज्ड' में अभिनय किया. उसी साल 'द क्लीनिंग लेडी' में अभिनय करने से पहले 2022 में कैंटो सीआईए थ्रिलर 'एजेंट गेम' में दिखाई दिए. अभिनय की कला के प्रति अपने प्यार के बारे में बोलते हुए एडन कैंटो ने 2022 में एंथम मैगजीन से कहा था, "यह एक मजेदार काम है और इसका हिस्सा बनने के लिए एक महान दुनिया है. मैं निश्चित रूप से इसके लिए हर दिन धन्यवाद देता हूं और यह कोई आसान बात नहीं है. यह कुछ ऐसा है, जिसमें मैं आ गया हूं और मैं इस तरह से बहुत भाग्यशाली हूं. हां, मैं इसका आनंद लेना बंद नहीं कर सकता. हर काम अलग है.''

Trending news