सोशल मीडिया पर फेक फॉलोअर्स का मामला, क्राइम ब्रांच इस सिंगर से पूछेगी 238 सवाल
Advertisement

सोशल मीडिया पर फेक फॉलोअर्स का मामला, क्राइम ब्रांच इस सिंगर से पूछेगी 238 सवाल

बादशाह के गाने बेहद लोकप्रिय हैं और YouTube पर उनके वीडियोज को लाखों लोग देखते हैं. लेकिन अजीब बात ये है कि इन गानों पर कमेंट्स बमुश्किल सैंकड़ों की संख्‍या में ही हैं. लिहाजा अधिकारी इस बारे में भी जांच करेंगे और पूछताछ करेंगे. 

रैपर बादशाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर रैपर बादशाह (Rapper Badshah) को गुरुवार को मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने सोशल मीडिया फर्जी फॉलोअर्स लिस्ट के मामले में तलब किया. पता चला है कि उनसे पूछताछ का सिलसिला अभी खत्‍म नहीं हुआ है और शुक्रवार को 12 बजे उन्‍हें फिर से क्राइम ब्रांच ऑफिस में बुलाया गया है. 

  1. बॉलीवुड सिंगर भूमि त्रिवेदी की बनी थी फर्जी प्रोफाइल
  2. इसकी जांच के दौरान सामने आया फर्जी फॉलोअर्स का मामला 
  3. रैपर बादशाह से भी होगी पूछताछ 
  4.  

इतना ही नहीं क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने बादशाह से पूछने के लिए 238 सवालों की लंबी सूची भी तैयार की है. 

बता दें कि रैपर बादशाह के गाने बेहद लोकप्रिय हैं और YouTube पर उनके वीडियोज को लाखों लोग देखते हैं. लेकिन अजीब बात ये है कि इन गानों पर कमेंट्स बमुश्किल सैंकड़ों की संख्‍या में ही हैं. लिहाजा अधिकारी इस बारे में भी जांच करेंगे और पूछताछ करेंगे. 

ये भी पढ़ें: RBI ने गोल्ड लोन लेने वालों को दी बड़ी सौगात, जानिए क्या होगा फायदा

बादशाह के हिट गाने 'पागल' को कथित तौर पर एक दिन में 75 मिलियन यानी कि 7.5 करोड़ बार देखा गया था. हालांकि Google ने इस दावे से इनकार किया है. ऐसे में मुंबई क्राइम ब्रांच के लिए यह तथ्य भी जांच का विषय होगा. संयोग से, इसी समय सोशल मीडिया पर बादशाह को 'अनफॉलो' (Unfollow) करने वालों की संख्‍सा में तेजी से इजाफा हुआ है. इसे देखते हुए क्राइम ब्रांच ने रैपर से उनके सभी फॉलोअर्स की सूची मांगी है. 

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर फर्जी फॉलोअर उपलब्‍ध कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इसमें कई बॉलीवुड-स्‍पोर्ट्स सेलिब्रिटीज और 167 हाई-प्रोफाइल बिल्डरों को पैसे देकर फॉलोअर खरीदने के लिए दोषी ठहराया गया था.

यह मामला तब सामने आया जब बॉलीवुड सिंगर भूमि त्रिवेदी ने सोशल मीडिया पर अपनी फर्जी प्रोफाइल मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. 

 

Trending news