खतरनाक दिखने के लिए अपने लुक को डरावना बनाते थे Amrish Puri, फिर करते थे काम तमाम

22 जून 1932 को एक कलाकार ने जन्म लिया था. वो कलाकार जिसने समय के साथ कई बेहतरीन फिल्में दीं. इस कलाकार को अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना खूब पसंद था. जी हां, हम बात कर रहे हैं अमरीश पुरी (Amrish Puri) की. अमरीश की एक्टिंग जितनी जानदार हुआ करती थी उतने ही शानदार उनके लुक्स भी हुआ करते थे. आइए डालते हैं अमरीश पुरी (Amrish Puri) के गजब लुक्स पर एक नजर.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 22, 2021, 15:21 PM IST
1/8

सलाखें

Salaakhen

1975 में फिल्म आई थी 'सलाखें' (Salaakhen). इस फिल्म में अमरीश पुरी (Amrish Puri) के अजब ही लुक में नजर आए थे. एक्टर ने बड़े-बड़े बाल रखे हुए थे साथी ही लंबी मूंछ. ये लुक उस समये में काफी हिट हुआ था. 

2/8

इंडियाना जोन्स

Indiana Jones and the Temple of Doom

1984 में आई हॉलीवुड फिल्म 'इंडियाना जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम' (Indiana Jones and the Temple of Doom) में अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने मोला राम का किरादर निभाया था. यह इंडियाना जोन्स की दूसरी फिल्म है. फिल्म को स्टीवन स्पीलबर्ग ने डायरेक्ट किया है. स्पीलबर्ग ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'मैं अमरीश पुरी का बड़ा फैन हूं और वो मेरे फेवरेट विलेन हैं.'

3/8

नगीना

Nagina

1986 में आई फिल्म 'नगीना' (Nagina) में अमरीश पुरी (Amrish Puri) के बाबा भैरवनाथ के किरदार से सभी वाकिफ हैं. फिल्म में अमरीश पुरी ने एक सपेरे का रोल किया था. जो नागिन बनी श्रीदेवी से बदला लेने की कोशिश करते हैं.

4/8

मिस्टर इंडिया

Mr. India

अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' (Mr. India) में मोगैंबो का किरदार निभाया था. मिस्टर इंडिया को शेखर कपूर ने डायरेक्ट किया. मोगैंबो का किरदार इतना फेमस हुआ कि अमरीश पुरी इसी नाम से पहचाने जाने लगे.

5/8

लोहा

Loha

फिल्म 'लोहा' (Loha) में अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने एक्टर धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा की नाक में दम करके रखा हुआ था. फिल्म में अमरीश पुरी का रोल शेर 'शेरा' सिंह का था. ये फिल्म 1987 में रिलीज हुई थी.

6/8

हातिमताई

Haatim Tai

साल 1990 में आई 'हातिम ताई' (Haatim Tai) में अमरीश (Amrish Puri) ने अलग से लुक लिया हुआ था. दमदार आवाज के साथ उनके लुक ने इस उनके रोल को काफी पावरफुल बना दिया था. 

7/8

सौदागर

Saudagar

सन् 1991 में आई 'सौदागर' (Saudagar) में भी अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट किया था. इस फिल्म में वो चुनिया बाबू बने थे.  लुक की बात करें तो उन्होंने लंबे बाल रखे हुए थे और आगे के दांतों को भी बड़ा किया हुआ था. 

8/8

तहलका

तहलका

साल 1992 में फिल्म 'तहलका' (Tahalka) में उनके जनरल डॉन्ग वाले किरदार ने तो लोगों को डरा ही दिया था. अमरीश पुरी (Amrish Puri) का ये लुक काफी भयंकर था.