Advertisement
photoDetails1hindi

Engineers Day: इंजीनियर बन सकते थे ये सितारे, अच्छा-खासा करियर छोड़ चुन ली एक्टिंग की राह

Actors Who Were Engineer: बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने बकायदा इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इस लिस्ट में इंजीनियर्स डे (Engineers Day) के खास मौके पर आपको उन्हीं फिल्मी सितारों से मिलवाने जा रहे हैं. जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं. हालांकि बाद में इन सितारों पर एक्टिंग का भूत सवार हो गया और ये सितारे माया नगरी में अपनी किस्मत आजमाने चले आए.

 

1/5

फिल्म स्टार सोनू सूद भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं. बाद में एक्टर ने बॉलीवुड में आने का फैसला किया. इसके लिए पहले एक्टर ने अपनी किस्मत मॉडलिंग में भी आजमाई थी.

 

2/5

फिल्म स्टार कार्तिक आर्यन भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं. एक्टर ने बायोटेक टेक्नोलॉजी में इंजिनियरिंग की डिग्री हासिल की थी. बाद में फिल्म स्टार ने अपने कदम माया नगरी की ओर बढ़ा दिए.

3/5

अदाकारा तापसी पन्नू ने नई दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी. बाद में अदाकारा ने फिल्मों की ओर रुख कर लिया.

4/5

फिल्म स्टार विक्की कौशल भी एक्टर बनने से पहले इंजीनियर की पढ़ाई कर चुके थे. एक्टर ने राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन की पढ़ाई की थी.

5/5

कृति सेनन अदाकारा ने बैचलर ऑप टेक्नोलॉजी की डिग्री ली थी. एक्ट्रेस ने नोएडा के जेपी इंस्टिट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से पढ़ाई पूरी कर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़