दूरदर्शन पर लौटेगा शाहरुख खान का 35 साल पुराना टीवी सीरियल 'फौजी', कहानी से कास्ट तक जानें सबकुछ
Advertisement
trendingNow12486897

दूरदर्शन पर लौटेगा शाहरुख खान का 35 साल पुराना टीवी सीरियल 'फौजी', कहानी से कास्ट तक जानें सबकुछ

एक बार फिर कुर्सी की पेटी बांध लीजिए. आइकॉनिक शो फौजी की वापसी जो हो रही है. शाहरुख खान के फेमस मिलिट्री ड्रामा दूरदर्शन पर री-रिलीज हो रहा है. चलिए आपको फौजी शो के बारे में खास बातें.

 

दूरदर्शन पर लौटेगा शाहरुख खान का 35 साल पुराना टीवी सीरियल 'फौजी'

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की जर्नी फिल्मों से नहीं बल्कि टीवी से शुरू हुई थी. उनका पहला बड़ा टीवी शो 'फौजी' ही था जिसके बाद उन्हें लोगों ने पहचानना शुरू किया. इसे देश के बेस्ट मिलिट्री ड्रामा शो के तौर पर भी देखा जाता है. अब साल 1989 की यादें एक बार फिर ताजा होने वाली हैं. जी हां, दूरदर्शन चैनल पर फिर से फौजी शो को दिखाया जा रहा है. इसमें शो के सभी 13 एपिसोड दिखाए जाएंगे.

शाहरुख खान के पहले टीवी सीरियल फौजी को इसी गुरुवार से री-रिलीज किया जा रहा है. 13 एपिसोड को हर सोमवार से गुरुवार तक डीडी नेशनल पर प्रसारित किए जाएंगे. इस तरह एक बार फिर किंग खान के फैंस एक्टर का 35 साल पुराना शो वापस टीवी पर देख सकेंगे.

क्या थी फौजी की कहानी
फौजी का निर्देशन राजकुमार कपूर ने किया था और उन्होंने इस शो के साथ शाहरुख खान को पहला बड़ा ब्रेक दिया था. 'फौजी' एक भारतीय सेना के कमांडो रेजिमेंट की ट्रेनिंग पर आधारित शो है. यह शाहरुख खान का टेलीविजन में डेब्यू था और सुपरस्टार ने लेफ्टिनेंट अभिमन्यु राय की भूमिका निभाई थी.

शाहरुख खान के फौजी की कास्ट
इस शो में राकेश शर्मा ने मेजर विक्रम विक्की राय, अमीना शेरवानी ने किरण कोचर, मंजुला अवतार ने कैप्टन मधु राठौर की भूमिका निभाई थी. शो में पहले राकेश को शो में मुख्य किरदार जबकि, शाहरुख को दूसरे मुख्य किरदार में होना था.

शाहरुख खान के टीवी सीरियल्स
शाहरुख खान फौजी के बाद अजीज मिर्जा द्वारा निर्देशित टीवी सीरीज 'सर्कस' में नजर आए थे. इसके बाद शाहरुख खान 'इडियट', 'उम्मीद', 'वागले की दुनिया' और अंग्रेजी भाषा की फिल्म 'इन विच एनी गिव्स इट दोज वन्स' में नजर आए थे.

सुपरस्टार की बेटी है ये हसीना, नहीं की 1 भी फिल्म लेकिन ₹250 करोड़ की है मालकिन, घरवाला है बिजनेसमैन

फिर ऐसे शुरू हुआ फिल्मों का सिलसिला
सुपरस्टार ने 1992 में फिल्म 'दीवाना' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में उन्होंने दिव्या भारती और ऋषि कपूर जैसे कलाकारों के साथ काम किया था. यह फिल्म शाहरुख खान के करियर के लिए ब्लॉकबस्टर साबित हुई. बस इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

इनपुट: एजेंसी

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news