Soumya Seth प्रेग्नेंसी के वक्त करना चाहती थीं सुसाइड, जानें क्यों आते थे ऐसे विचार

सौम्या सेठ (Soumya Seth) ने यह खुलासा किया है कि वह अपनी शादी के दो साल बाद, प्रेग्नेंसी के दौरान आत्महत्या के विचारों से जूझती रहीं. उन्होंने इस बारे में खुल कर बात की. 

Soumya Seth प्रेग्नेंसी के वक्त करना चाहती थीं सुसाइड, जानें क्यों आते थे ऐसे विचार
फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: एक्ट्रेस सौम्या सेठ (Soumya Seth) ने सम्राट अशोक जैसे सीरियल में काम करके अपनी पहचान बनाई. अब उन्होंने यह खुलासा किया है कि प्रेग्नेंट होने पर वह आत्महत्या के विचारों से किस तरह जूझती रही हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उस समय उनके अजन्मे बेटे आयडेन ने अपनी जान बचाई. जो अब साढ़े तीन साल का है. 

खोजती थीं आत्महत्या के तरीके

सौम्या सेठ (Soumya Seth) इस समय यूएसए में हैं. जून 2019 में उसका तलाक हो गया था. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार अपने कठिन समय के बारे में बात करते हुए सौम्या ने इस इंटरव्यू में बताया, '2017 में, मैं शादीशुदा और गर्भवती थी और अपने माता-पिता के वर्जीनिया आने तक आत्महत्या करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी. उन्होंने मेरी मदद करने की कोशिश की और मुझे उस स्थिती से वापस ले आए.' 

खुद को नहीं पहचान पा रहीं थीं सौम्या

वह आगे सुनाती हैं, 'मुझे यह एक समय याद है जब मैं आइने के सामने खड़ी थी और खुद को ही नहीं पहचान पा रही थी. मैं पूरी तरह से दंग रह गई थी. मैंने गर्भवती होने के बावजूद कई दिनों तक खाना भी नहीं खाया. फिर कुछ दिन तक मैं आइना देखने की हिम्मत नहीं कर सकी. मैं बस अपना जीवन समाप्त करना चाहती थी.'

बच्चे के बारे में आए ये ख्याल

उन्होंने इस दर्द को शेयर करते हुए बताया, 'मैं गर्भवती थी और जब मैंने महसूस किया कि अगर मैं मर जाती हूं तो मेरे बच्चे को पता नहीं चलेगा कि मैं उससे कितना प्यार करती हूं. उसे जीवन भर मां के बिना रहना होगा. मैं खुद को मार सकती थी, लेकिन कभी अपने बच्चे को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोचा. हां, यही कारण है कि मेरे बेटे आइडेन ने मेरी जान बचाई.

कर रही हैं ये काम

काम के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह आज भी एक्टिंग से प्यार करती हैं. कैमरे के सामने वापस आने को लेकर कोई बंधन नहीं है. हालांकि, वह वर्तमान में वर्जीनिया में एक लाइसेंस प्राप्त प्रॉपर्टी डीलर हैं.

चार साल में हुआ था तलाक

सौम्या ने 2015 में अरुण कुमार के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में एक रिसॉर्ट में शादी कर ली थी. चार साल बाद यह शादी टूट गई और दोनों ने ऑफिशियली तलाक ले लिया. वह अपने पति के साथ बेटे की ज्वाइंट कस्टडी पा चुकी हैं.

VIDEO

इसे भी पढ़ें:  पार्टी के बीच Oops मूमेंट का शिकार हुए Ranveer Singh, पत्नी Deepika ने ऐसे संभाला मामला

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.