Explainer: 'वन नेशन वन लीडर' की बात में कितना दम? योगी की तारीफ कर PM मोदी हर दिन केजरीवाल के दावे की उड़ा रहे धज्जियां
Advertisement
trendingNow12265004

Explainer: 'वन नेशन वन लीडर' की बात में कितना दम? योगी की तारीफ कर PM मोदी हर दिन केजरीवाल के दावे की उड़ा रहे धज्जियां

Lok Sabha Election 2024: केजरीवाल ने अपने बयान में कहा था, मेरी पीएम मोदी साथ कोई निजी दुश्मनी नहीं है. देश में जो भी हो रहा है, वो खतरनाक है. उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया. पीएम मोदी एक स्पेशल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जो है वन नेशन वन लीडर.

Explainer: 'वन नेशन वन लीडर' की बात में कितना दम? योगी की तारीफ कर PM मोदी हर दिन केजरीवाल के दावे की उड़ा रहे धज्जियां

Yogi Adityanath: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वन नेशन वन लीडर नाम के स्पेशल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जो आम आदमी पार्टी के साथ हो रहा है, वो सिर्फ एक्सपेरिमेंट है और जल्द ही बाकी विपक्षी पार्टियों के साथ भी होगा.

केजरीवाल ने अपने बयान में कहा था, मेरी पीएम मोदी साथ कोई निजी दुश्मनी नहीं है. देश में जो भी हो रहा है, वो खतरनाक है. उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया. पीएम मोदी एक स्पेशल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जो है वन नेशन वन लीडर.

केजरीवाल ने दिया पुतिन का उदाहरण

इसे लेकर केजरीवाल ने कई उदाहरण भी दिए, जिसमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी शामिल हैं. केजरीवाल ने कहा, पुतिन ने तमाम विपक्षी नेताओं को जेल में डाल किया या उनको मरवा दिया. और वे चुनाव जीत गए. बांग्लादेश में भी शेख हसीना ने विपक्षी नेताओं को जेल में डाला और चुनाव बहुमत से जीत गईं.

पाकिस्तान में भी इमरान खान को जेल भेजा गया और उनकी पार्टी का निशान भी ले लिया गया. भारत में भी कुछ ऐसा ही हो सकता है. या तो वे चुनाव होने नहीं देंगे या फिर अगर हुए तो सारे विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा. बीते दिनों जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया था कि योगी आदित्यनाथ को पीएम मोदी किनारे लगाना चाहते हैं. लेकिन अगर पीएम मोदी की पिछली कुछ रैलियों को देखें तो उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफें की हैं. 

पीएम मोदी ने की योगी की तारीफ

उत्तर प्रदेश के बांसवाड़ा में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा, 'समाजवादी पार्टी का वो जंगलराज जिसमें बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था. सरकार की जमीन पर भी माफियाओं ने महल बना ली थीं. लेकिन जब से योगी आदित्यनाथ आए हैं, माहौल ही बदल गया, मौसम भी बदल गया. हमारे योगी जी तो अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं.'

केजरीवाल के बयान के बाद से ही सीएम योगी चुनावी राजनीति के सेंटर पॉइंट बन गए हैं. सीएम योगी के उठाए कई कदम पूरे देश में चर्चा का विषय बन चुके हैं. उनका बुलडोजर मॉडल काफी चर्चाओं में रहा. खुद पीएम मोदी भी सीएम योगी के बुलडोजर मॉडल को बाकी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपनाने की बात कह चुके हैं. इतना ही नहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वक्त-वक्त पर सीएम योगी की तारीफ की है.

अगर बीजेपी को देखें तो इस वक्त सीएम योगी पार्टी में हिंदुत्व के पोस्टर बॉय हैं. फायरब्रांड नेता हैं. बीजेपी का एक कोर वोटर सीएम योगी आदित्यनाथ को ही अपना अगला नेता मानता है. आम जनता ही नहीं बल्कि आरएसएस में भी उनकी स्वीकारता है. अब कयास ये लगने लगे हैं कि केजरीवाल जो वन नेशन वन लीडर की बात कर रहे हैं और पीएम मोदी जो पिछले काफी वक्त से योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं क्या उसमें कोई कनेक्शन है.  

पीएम मोदी ने उड़ाईं धज्जियां

बीते कुछ वर्षों में बीजेपी की राजनीति देखें तो वसुंधरा राजे, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान जैसे नेताओं को साइडलाइन किया जा चुका है. उधर महाराष्ट्र में मजबूरी में देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया. लेकिन सीएम योगी की जो इमेज है, वो इन सबसे हटकर है. बीजेपी की हिंदुत्व की हार्डकोर लाइन पर सीएम योगी के अलावा कोई और नेता इस वक्त फिट बैठ ही नहीं रहा. उनके राज में कानून-व्यवस्था हो या फिर अपराधियों पर नकेल हो, यह सब जनता काफी पसंद कर रही है. इसलिए ब्रैंड योगी पर चोट करना बीजेपी के लिए भी आसान नहीं होगा. ऐसे में भले ही केजरीवाल कोई भी आरोप लगाएं या दावा करें पीएम मोदी लगातार उनके दावों की अपनी रैलियों में धज्जियां उड़ा रहे हैं. 

  
 

Trending news