देश टेलीविजन से नहीं विजन से चलता है... कांग्रेस के 'कमल' ने मान ली हार? Exit Poll पर क्या बोल गए
Advertisement
trendingNow11986625

देश टेलीविजन से नहीं विजन से चलता है... कांग्रेस के 'कमल' ने मान ली हार? Exit Poll पर क्या बोल गए

MP Exit Poll: उधर एग्जिट पोल के अनुमान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज भी कस दिया है. शिवराज ने कहा कि कांटे की टक्कर है, कांटे की टक्कर है. अरे क्या कांटे की टक्कर है. लाडली बहनों ने सारा कांटा निकाल दिया.

देश टेलीविजन से नहीं विजन से चलता है... कांग्रेस के 'कमल' ने मान ली हार? Exit Poll पर क्या बोल गए

Kamalnath On Exit Poll: कुछ ही सप्ताह पहले एमपी चुनाव में एक मजेदार वाकया देखने को मिला. टीवी के एक सीनियर पत्रकार ने कमलनाथ से पूछ लिया कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पोस्टर्स पर सिर्फ कमलनाथ ही दिख रहे हैं...तो कमलनाथ ने तपाक से जवाब दे दिया कि ये पोस्टर्स तो जनता और कार्यकर्ताओं ने लगवाए हैं..मेरा इसमें कोई हाथ नहीं है. कमलनाथ का यह बयान खूब चर्चा में रहा. अब जबकि मतदान हो चुका है..एग्जिट पोल भी बाहर आ गए हैं तो एमपी की फिजा स्लॉग ओवर में आते-आते फिर से शिवराज के इर्द-गिर्द घूम गई. और अब एग्जिट पोल नतीजों में वही दिख रहा है. लगभग सभी एग्जिट पोल्स ने बीजेपी को जिता दिया है. यानि कि शिवराज ने बाजी पलटने नहीं दी है. इसके बाद कांग्रेस के कमल यानि कि कमलनाथ ने इस पर बयान भी दे दिया है. लेकिन उनका बयान उनकी ही तरह गजब का है जो पढ़ने लायक है. 

'देश विजन से चलता है.... 
असल में कमलनाथ ने लिखा, 'कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को मैं उनका बल याद दिलाना चाहता हूं. आप लोग कांग्रेस की शक्ति हैं और आपकी मेहनत और समर्पण से ही जनता ने कांग्रेस पार्टी के समर्थन में जमकर वोट डाला है. 3 दिसंबर को जब मतगणना शुरू होगी तो कांग्रेस की सरकार पर जनता की मोहर लग जाएगी. मैंने हमेशा आपसे कहा है कि देश विजन से चलता है, टेलीविजन से नहीं. बहुत से एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती हुई दिखाई दी है जबकि कुछ एग्जिट पोल अन्य तरह की बात कर रहे हैं.' आपको इस सबसे अपना ध्यान भटकने नहीं देना है.'

'अर्जुन की तरह आपको निगाहें सिर्फ...
इतना ही नहीं कमलनाथ ने आगे लिखा, 'अर्जुन की तरह आपको निगाहें सिर्फ अपने लक्ष्य पर रखनी है. आपको अपना पूरा ध्यान मतगणना के दिन पर लगाना है और यह सुनिश्चित करना है कि कांग्रेस को मिला एक-एक वोट सही से गिना जाए और प्रदेश में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बने. जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस.'

शिवराज की छवि और उनकी योजनाएं..
कुलमिलाकर तमाम पोल्स के मुताबिक बीजेपी दमदार वापसी कर रही है. सीटों की जाए तो यहां की 230 सीटों के लिए कड़ा मुकाबला देखने को जरूर मिला है. लेकिन बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है. और बीजेपी इसके आस पास ही दिखाई दे रही है. एकमात्र सी-वोटर को छोड़कर सभी ने बीजेपी को बढ़त हासिल करते हुए दिखाया है. विशेषज्ञों का कहना है कि महिलाओं का बड़ी तादाद में वोटिंग का फायदा बीजेपी को मिलता दिख रही है. और इसका कारण साफ है, शिवराज की छवि और उनकी योजनाएं.  इतना ही नहीं पोल ऑफ पोल्स के आंकड़े में बीजेपी 130 के औसत के साथ सरकार में वापस आती दिख रही है.

शिवराज ने भी कस दिया तंज
उधर एग्जिट पोल के अनुमान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना का जिक्र भी किया. उन्होंने तंज भी कस दिया है. सीएम शिवराज ने कहा कि चुनाव को लेकर कहा जा रहा था कि कांटे की टक्कर है, कांटे की टक्कर है. अरे क्या कांटे की टक्कर है. लाडली बहनों ने सारा कांटा निकाल दिया.

Trending news