Indori Style Garadu Chat: इंदौर की फेमस गराडू चाट को कर रहें हैं मिस, घर पर ही ऐसे बनाएं मजेदार डिश
Advertisement
trendingNow11311374

Indori Style Garadu Chat: इंदौर की फेमस गराडू चाट को कर रहें हैं मिस, घर पर ही ऐसे बनाएं मजेदार डिश

Market Style Garadu Chat: अगर आप भी गराडू चाट के फैन हैं लेकिन साफ सफाई और बारिश के चलते इसे खाना मिस कर रहे हैं तो दिल छोटा न करें, हम आपके लिए घर पर ही बाहर जैसी गराडू चाट बनाने का आसान सा तरीका लेकर आए हैं. इससे बहुत ही कम समय में आप गराडू चाट को बना सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Garadu Chat: आप सभी ने आलू चाट तो खाया ही होगा लेकिन इंदौर का फेमस गराडू चाट शायद ही खाया हो. ठंड के मौसम में मिलने वाली ये सब्जी सेहत के लिए बहुत फायेदेमंद है. गराडू चाट खाने में बहुत टेस्टी होता है और इसे घर पर बनाना भी काफी आसान होता है. आज हम आपको इसकी चाट की रेसिपी और स्वाद के बारे में बताएंगे ताकि आप घर बैठे ही इंदौर की इस चाट का मजा ले सकें. 

चाट बनाने के लिए इन चीजों की जरूरत

गराडू चाट को बनाने के लिए आपको  गराडू, नमक, तेल, जीरा पाउडर, चाट मसाला,  लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, सौंफ पाउडर, दालचीनी (पीसा हुआ) , लौंग (पीसा हुआ), बड़ी इलायची (पीसा हुआ), हींग, हल्दी पाउडर ,काला नमक, अदरक पाउडर और नींबू चाहिए. 

कैसे बनाएं गराडू चाट

सबसे पहले गराडू को अच्छे से धो लें. फिर उसे हाथ में अच्छे से तेल लगाकर छील लें और गराडू को कुकर में उबलने के लिए रख दें. इनके उबलने के बाद, इन्हें एक प्लेट में निकाल लें और फिर इनके छोटे- छोटे टुकड़े कर लें. उसके बाद में एक पैन में तेल गर्म कर लें. उसके बाद गराडू को गोल्डन ब्राउन होने तक तलिए. इसी तरह सारे गराडू को तल लीजिए. 

अब तले हुए गराडू को एक प्लेट में रख लें और इन पर जीरा पाउडर, चाट मसाला,  लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, सौंफ पाउडर, अदरक पाउडर, हल्दी पाउडर ,काला नमक, पीसा हुआ बड़ी इलायची, लौंग का पाउडर, हींग, हल्दी पाउडर और नींबू का रस डाले. अब इन्हें अच्छे से मिला लें. अब आप इसे किसी भी केचप के साथ गर्म -गर्म सर्व कर सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news