मक्खन की तरह चलने लगेगा पुराना स्मार्टफोन, इन 4 टिप्स से रातों-रात बूस्ट हो जाएगी स्पीड
Advertisement

मक्खन की तरह चलने लगेगा पुराना स्मार्टफोन, इन 4 टिप्स से रातों-रात बूस्ट हो जाएगी स्पीड

Smartphone Speed Boosting: स्मार्टफोन की स्पीड अगर स्लो पड़ जाए तो आपको काफी समस्या होगी, इन की मदद से इस खोई हुई स्पीड को बढ़ाया जा सकता है.

 

मक्खन की तरह चलने लगेगा पुराना स्मार्टफोन, इन 4 टिप्स से रातों-रात बूस्ट हो जाएगी स्पीड

Increase Smartphone Speed: ऐसा देखा जाता है कि समय के साथ स्मार्टफोन की स्पीड कम होती जाती है. एक बार स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाए उसके बाद जब आप इस पर मल्टीटास्किंग करते हैं या फिर गेम खेलते हैं उस दौरान आपका स्मार्टफोन जबरदस्त तरीके से हैंग करने लगता है. जरूर से ज्यादा हैंग करने की वजह से आप ना ही इस पर कोई टास्क परफॉर्म कर सकते हैं और ना ही सोशल मीडिया देखने जैसे साधारण कम कर सकते हैं. ऐसे में लोग एक नया स्मार्टफोन खरीदने का मन बना लेते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ साधारण सी ट्रिक अपना कर इस खोई हुई स्पीड को वापस पाया जा सकता है.

क्लियर कर दें मेमोरी

स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसकी स्टोरेज को आप तुरंत ही क्लियर कर दें. दरअसल जरूरत से ज्यादा स्टोरेज की वजह से प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और यह स्लो काम करता है और स्मार्टफोन हैंग करने लगता है.

गैर जरूरी एप्स को कर दें अनइनस्टॉल

जिन एप्स को आप इस्तेमाल नहीं करते हैं उन्हें आपको तुरंत ही अनइंस्टॉल कर देना चाहिए. इससे आपके फोन की स्पीड वापस आ जाएगी.

फोन अपडेट करना है जरूरी

अगर अपने लंबे समय से अपने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं किया है तो आप ऐसा करके फोन खराब कर लेंगे. आपको स्मार्टफोन के अपडेट चेक करते रहना चाहिए और जैसे ही कोई अपडेट नजर आए स्मार्टफोन अपडेट मोड पर लगा देना चाहिए. इससे स्मार्टफोन में हैंगिंग की समस्या नहीं आती है और यह फास्ट स्पीड में चलता है.

हैवी गेम्स खेलने से बचें

अगर आप जरूरत से ज्यादा हैवी गेम अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करते हैं और लगातार गेम खेलते हैं तो इसकी वजह से स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाती है. अगर आप गेमिंग के शौकीन है तो आपको कोई दूसरा डिवाइस इस्तेमाल करना चाहिए और अपने स्मार्टफोन पर नॉर्मल गेम ही खेलना चाहिए.

Trending news