Advertisement
trendingPhotos2021089
photoDetails1hindi

Garlic Side Effects: इन लोगों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए लहसुन, सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर

घरों में लहसुन का इस्तेमाल किया जाता ही है इससे खाने में स्वाद आ जाता है. इसकी तीखी सुगंध और स्वाद खाने को लाजवाब बना देता हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इसका सेवन नहीं करते हैं वहीं लहसुन कुछ लोगों के लिए जहर का काम करती है.

 

एसिडिटी

1/5
एसिडिटी

कुछ लोगों को लहसुन नहीं खाना चाहिए. जिन भी लोगों को एसिडिटी की परेशानी है उन लोगो को लहसुन से दूर रहना चाहिए. ऐसे लोगों को तो खाली पेट लहसुन भूलकर भी नहीं खाना चाहिए.

पसीने या सांस की बदबू

2/5
पसीने या सांस की बदबू

शरीर से पसीने या सांस की बदबू से आप परेशान रहते हैं उन लोगों को भी लहसुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. आप खून पतला करने वाली दवाइयां लेते हैं तो भी आपको लहसुन का इस्तेमाल से बचना चाहिए.

पेट की परेशानी

3/5
पेट की परेशानी

अगर आपका पेट कमजोर है और कुछ भी चीज खाने से खराब हो जाता है तो भी आपको लहसुन को खाना नहीं चाहिए. इसका सेवन करने से आपको पेट की परेशानी काफी हद तक बढ़ सकती है.

लो ब्लड प्रेशर

4/5
लो ब्लड प्रेशर

जिन भी लोगों को लो ब्लड प्रेशर की परेशानी है तो भी आपको लहसुन का सेवन नहीं करना चाहिए. इसके सेवन से आपकी समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है.

 

प्रेगनेंसी

5/5
प्रेगनेंसी

लहसुन हर किसी को बिल्कुल भी सूट नहीं होता हैं. प्रेगनेंसी के वक्त आपको लहसुन को नहीं खाना चाहिए. इसको खाने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़