लोगों को गले लगाकर ऐसे तनाव दूर करती है यह महिला, हर महीने लाखों में है इनकम
Advertisement
trendingNow1488870

लोगों को गले लगाकर ऐसे तनाव दूर करती है यह महिला, हर महीने लाखों में है इनकम

लोग अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं. वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में तनावग्रस्त लोगों को गले लगाकर लाखों रुपये महीने कमा लेते हैं.

लोगों को गले लगाकर ऐसे तनाव दूर करती है यह महिला, हर महीने लाखों में है इनकम

नई दिल्ली : लोग अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं. वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में तनावग्रस्त लोगों को गले लगाकर लाखों रुपये महीने कमा लेते हैं. जी हां, सुनने में यह भले ही आपको अजीब लगे लेकिन है 100 प्रतिशत सच. अमेरिका के कान्सास की रहने वाली रॉबिन स्टीन लोगों को गले लगाकर लाखों रुपये महीना कमा रही हैं. स्टीन लोगों को गले लगाकर उनका तनाव दूर करती हैं. इस बारे में रॉबिन कहती हैं कि वह लोगों को सीने से लगाकर टच थेरेपी देती हैं. इससे लोगों के जीवन में तनाव कम होता है. रॉबिन अमेरिका में प्रोफेशनल कडलिस्ट हैं.

जादू की झप्पी के पैसे
रॉबिन स्टीन एक प्रोफेशनल कडलिस्ट हैं और एक घंटे तक गले से लगाकर टच थेरेपी देने के लिए वह 80 डॉलर तक (करीब 5600 रुपये) चार्ज लेती हैं. इस प्रोफेशन को कडलिंग/स्नगलिंग कहा जाता है. वह वेबसाइट के जरिए अपने क्लाइंट से संपर्क करती हैं. रॉबिन के लोगों को गले लगाने के कुछ नियम हैं. रॉबिन बताती हैं कि वह पूरे कपड़े पहने हुए लोगों को ही गले लगाती हैं.

fallback

पुरुषों के साथ महिलाएं भी ग्राहक
वह कहती हैं अकेलेपन और भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण लोगों में तनाव बढ़ रहा है. लोग तनाव कम करने के लिए उनके पास आते हैं और एक घंटा उनके सीने से चिपक कर सुकून महसूस करते हैं. रॉबिन बताती हैं कि वह इस दौरान उससे बातें करती हैं और उनकी बातों को ध्यान से सुनती हैं. उनके ग्राहकों में 17 साल के एक नौजवान लड़के से लेकर 70 साल के बुजुर्ग तक शामिल हैं. उनके ग्राहकों में पुरुषों के अलावा तमाम ऐसी महिलाएं भी हैं जिनकों जादू की झप्पी की जरूरत होती है और इसके लिए वह पैसा खर्च करती हैं.

fallback

1 घंटे से लेकर 4 घंटे तक का सेशन
रॉबिन के गले लगाने का एक सेशन 1 घंटे से लेकर 4 घंटे तक का होता है. इस दौरान आपको वह केवल हग करती हैं. आप भी हग के अलावा कुछ और नहीं कर सकते हैं. रॉबिन का कहना है कि इस काम को करके मुझे खुशी मिलती है. हग करने से स्ट्रेस दूर होता है. उनके मुताबिक, उन्हें हग करने वालों में सिंगल, शादीशुदा, तलाकशुदा, सीनियर सिटिजन, हर तरह के लोग शामिल होते हैं.

ट्रेनिंग लेकर बनीं कडलिस्ट
रॉबिन 48 साल की हैं और उन्होंने कडलिस्ट की पूरी ट्रेनिंग हासिल की है. वह लोगों को हग (गले लगाने) के लिए एक सप्ताह में लगभग 45 घंटे खर्च करती हैं. इस दौरान वह अपने ग्राहकों को गले लगाती हैं, स्नूपिंग (पीठ की तरफ़ से लिपटना) और स्नूगलिंग (लिपट कर सोना) करती हैं. सप्ताह में 10 घंटे वह अपने बॉयफ्रेंड को हग करती हैं और लगभग 7 घंटे वह अपनी बिल्ली के लिए खर्च करती हैं. वह बताती हैं कि उनके इस प्रोफेशनल के बारे में उनके बॉयफ्रेंड को पता है और उसे उनके कडलिंग के काम से कोई आपत्ति नहीं है.

fallback

न्यूयॉर्क में शुरू हुई कडलिंग पार्टी
स्पर्श थेरेपी यूं तो सदियों पुरानी है. मालिश करवाना टच थेरेपी का ही रूप है. लेकिन इस तरह गले लगाकर किसी को टच थेरेपी देने का चलन कुछ ही समय पहले शुरू हुआ है. 2003 में न्यूयॉर्क में कडलिंग पार्टी का चलन शुरू हुआ था. आज इंटरनेट पर तमाम कडलिंग वेबसाइट हैं, जहां से यह सेवा हासिल की जा सकती है.

Trending news