Gujarat: 11 फीट लंबे इस अजगर ने निगल लिया था बंदर, फिर हुआ ऐसा...
Advertisement
trendingNow1962323

Gujarat: 11 फीट लंबे इस अजगर ने निगल लिया था बंदर, फिर हुआ ऐसा...

वडोदरा (Vadodara) के पास वासना-कोटरिया गांव से गुजरने वाली नदी के किनारे पर इस अजगर (Python) को देखा गया था. इस अजगर ने एक बंदर (Monkey) को निगल लिया था और फिर बाद में उसे उगल दिया था. 

रेस्‍क्‍यू किया गया अजगर. (फोटो: एएनआई)

वडोदरा: गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) शहर के पास 11 फुट लंबा अजगर मिला है. इस अजगर ने एक बंदर को निगल लिया था. अब इस अजगर को रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है. यह अजगर (Python) नदी के पास मिला है. वन अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कुछ ग्रामीणों ने करेलीबाग रेंज के फॉरेस्‍ट ऑफिस में अजगर दिखने की सूचना दी थी. इसके बाद मौके पर पहुंचे वन्यजीव कार्यकर्ता शैलेश रावल ने बताया कि हमारी टीम अजगर को पकड़ने में कामयाब रही. 

  1. वडोदरा के पास से रेस्‍क्‍यू हुआ अजगर 
  2. निगलकर उगल दिया था एक बंदर 
  3. 11 फीट का है अजगर 

बंदर को निगला फिर बाहर कर दिया 
 

वडोदरा के पास वासना-कोटरिया गांव से गुजरने वाली एक छोटी नदी के तट पर कुछ स्थानीय लोगों ने 7 अगस्त को इस अजगर को देखा था. उन्‍होंने इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी थी. रावल ने बताया, 'हमारी टीम अजगर को पकड़ने में कामयाब रही और अब हम उसे करेलीबाग में अपने रेस्‍क्‍यू सेंटर (Rescue Centre) पर ले आए हैं. अजगर ने जिस छोटे बंदर को निगल लिया था, बाद में उसने उसे उगल भी दिया था (बाहर निकाल दिया था). '

 

यह भी पढ़ें: डिलीवरी के बाद महिला की अंडरआर्म से निकलने लगा दूध, जांच में मिले एक्स्ट्रा ब्रेस्ट टिश्यू

अब छोड़ा जाएगा जंगल में 

यह अजगर अभी भी पशु चिकित्‍सकों की निगरानी में है. पशु चिकित्सकों द्वारा उसे फिट घोषित करने के बाद उसे जंगल (Forest) में छोड़ दिया जाएगा. बता दें कि अजगर द्वारा बकरी, बंदर या ऐसा ही कोई जानवर निगलने के मामले अक्‍सर सामने आते रहते हैं और इनके फोटो-वीडियो जमकर वायरल भी होते हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news