कर्नाटक के बाद दिल्ली पहुंचा Omicron Variant? अस्पताल में भर्ती किए गए 12 संदिग्ध मरीज
X

कर्नाटक के बाद दिल्ली पहुंचा Omicron Variant? अस्पताल में भर्ती किए गए 12 संदिग्ध मरीज

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus Omicron Variant) के 8 संदिग्धों को कल (2 दिसंबर) एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं चार अन्य संदिग्धों को आज (3 दिसंबर) भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि अन्य 2 के रिपोर्ट का इंतजार है.

कर्नाटक के बाद दिल्ली पहुंचा Omicron Variant? अस्पताल में भर्ती किए गए 12 संदिग्ध मरीज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus Omicron Variant) दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है और अब तक भारत समेत 25 से ज्यादा देशों में इसकी पुष्टि हो चुकी है. इस बीच दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) में अब तक कोविड​​​​-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट (COVID-19 Omicron Variant) से संक्रमित होने के संदेह में 12 मरीजों को भर्ती कराया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे सैंपल

सूत्रों के अनुसार, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus Omicron Variant) के 8 संदिग्धों को कल (2 दिसंबर) एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं चार अन्य संदिग्धों को आज (3 दिसंबर) भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि अन्य 2 के रिपोर्ट का इंतजार है. इसके साथ ही सभी मरीजों के सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें- इस देश में एक दिन में दोगुने हो गए Omicron Variant के मामले, लगाना पड़ा लॉकडाउन

इन देशों से लौटे हैं ओमिक्रोन से संक्रमित संदिग्ध

सूत्रों ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में आज (3 दिसंबर) भर्ती किए गए 4 संदिग्धों में से दो ब्रिटेन से वापस लौटे थे, जबकि एक फ्रांस और एक नीदरलैंड से लौटा है. इसके साथ ही कोविड-19 से संक्रमित पाए गए मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है और उनका भी टेस्ट कराया जा रहा है.

भारत में ओमिक्रोन के 2 मामलों की हुई है पुष्टि

इससे पहले गुरुवार (2 दिसंबर) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron Variant) का पाए जाने की पुष्टि की थी और बताया था कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के दो मामलों का पता चला है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के. सुधाकर ने मीडियाकर्मियों को बताया था, 'कोवि-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट (Covid-19 Omicron Variant) से 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति की उम्र लगभग 66 साल है, जो एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक है और वह वापस चला गया है. जबकि दूसरा व्यक्ति 46 वर्षीय डॉक्टर है और उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी एएनआई)

लाइव टीवी

Trending news