इस देश में एक दिन में दोगुने हो गए कोरोना के Omicron Variant के मामले, लगाना पड़ा लॉकडाउन
Advertisement
trendingNow11039824

इस देश में एक दिन में दोगुने हो गए कोरोना के Omicron Variant के मामले, लगाना पड़ा लॉकडाउन

साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11535 मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 44 लोगों की मौत हुई. इससे पहले 2 दिसंबर को 24 घंटे में 8561 नए मामले दर्ज किए गए थे और 28 लोगों की मौत हुई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

डरबन: साउथ अफ्रीका में पाए गए कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus Omicron Variant) ने दुनियाभर में डर का माहौल पैदा कर दिया है. कोविड-19 का नया स्ट्रेन (Covid-19 New Strain) दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है और अब तक अमेरिका समेत 25 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है. सबसे ज्यादा खराब हालात साउथ अफ्रीका में है और यहां एक दिन में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले दोगुने हो गए हैं.

  1. ओमिक्रोन से दुनियाभर में डर का माहौल
  2. साउथ अफ्रीका में दोगुने हुए ओमिक्रोन के मामले
  3. लगाना पड़ा लेवल वन का लॉकडाउन

लगाना पड़ा लेवल वन का लॉकडाउन

साउथ अफ्रीका में ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों को देखते हुए लेवल वन का लॉकडाउन लगा दिया गया है. संक्रमण पर काबू पाने के लिए बाजार बंद कर दिए गए हैं और लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. इसके बाद सड़कें सूनी पड़ चुकी हैं.

बिजनेस पूरी तरह से हो चुका है ठप

DNA की रिपोर्ट के अनुसार, साउथ अफ्रीका में कुल 5 श्रेणी के लॉकडाउन लगाए जा सकते हैं और पांचवी श्रेणी का लॉकडाउन सबसे सख्त माना जाता है. हालांकि अभी साउथ अफ्रीका में लेवल वन का लॉकडाउन लगाया गया है, जिस वजह से व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है और बिजनेस पूरी तरह से ठप हो चुका है.

ये भी पढ़ें- ये हैं Omicron Variant के 3 सबसे बड़े लक्षण, कोरोना के अन्य स्ट्रेन से बिल्कुल अलग

24 नवंबर को आया था ओमिक्रोन का पहला केस

साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus Omicron Variant) का पहला मामला 24 नवंबर को आया था और वहां से स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि कोविड-19 का एक नया वैरिएंट पाया गया है. इसके बाद से ही मरीजों की संख्या लगाता बढ़ती जा रही है.

24 घंटे में कोविड-19 के 11535 मामले आए सामने

साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटे में साउथ अफ्रीका में कोविड-19 के 11535 मामले सामने आए हैं और इस दौरान 44 लोगों की मौत हुई, जबकि इससे पहले 2 दिसंबर को 24 घंटे में 8561 नए मामले दर्ज किए गए थे और 28 लोगों की मौत हुई थी.

साउथ अफ्रीका में 47328 एक्टिव केस मौजूद

वर्ल्डोमीटर के आंकड़े के अनुसार, साउथ अफ्रीका में अब तक 29 लाख 88 हजार 148 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus in South Africa) से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि अब तक 89 हजार 915 लोग महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. साउथ अफ्रीका में कोविड-19 से 28 लाख 50 हजार 905 लोग ठीक हो चुके हैं और 47 हजार 328 एक्टिव केस मौजूद हैं.

लाइव टीवी

Trending news