Mumbai Terror Attack की 12वीं बरसी, इन शख्सियतों ने दी मृतकों को श्रद्धांजलि
Advertisement

Mumbai Terror Attack की 12वीं बरसी, इन शख्सियतों ने दी मृतकों को श्रद्धांजलि

मुंबई में 26/11 (Mumbai Terror Attack) की 12वीं बरसी भारत से लेकर अमेरिका और इजरायल में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं. वाशिंगटन डीसी में भारतीय-अमेरिकियों ने पोस्टर लगाकर पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुंबई में 26/11 (Mumbai Terror Attack) की 12वीं बरसी भारत से लेकर अमेरिका और इजरायल में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं. वाशिंगटन डीसी में भारतीय-अमेरिकियों ने पोस्टर लगाकर पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. वहीं देश की कई हस्तियों ने हमले में मारे गए लोगों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

  1. उपराष्ट्रपति ने किया शहीदों को याद
  2. गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट
  3. उद्योगपति रतन टाटा ने भी श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति ने किया शहीदों को याद
देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि,'मैं 26/11 के मुंबई आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) में मारे गए सभी लोगों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. देश हमेशा अपने इन शहीदों के बलिदान को याद रखेगा. इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ उनकी पूरी सांत्वना है. यह समय दुनिया में आतंक को बढ़ावा देने वाले देशों को आइसोलेट करने का है'.

ये भी पढ़ें- क्‍या वाकई मर गया है मुंबई आतंकी हमले का गुनहगार डेविड कोलमैन हेडली? वकील ने बताई सच्‍चाई

गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके मुंबई हमले (Mumbai Terror Attack) में जान गंवाने वाले लोगों को अपनी श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा कि मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. इन हमलों में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन. यह राष्ट्र आपकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा.

 

उद्योगपति रतन टाटा ने भी श्रद्धांजलि
प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा ने ट्वीट करके कहा, 'आज से 12 साल पहले जो विनाश हुआ, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. लेकिन जो ज्‍यादा यादगार है, वो ये कि उस दिन आतंकवाद और विनाश को खत्‍म करने के लिए जिस तरह मुंबई के लोग सभी मतभेदों को भुलाकर एक साथ आए. हमने जिनको खोया, जिन्‍होंने दुश्‍मन पर जीत पाने के लिए कुर्बानियां दीं, आज हम जरूर उनका शोक मना सकते हैं. लेकिन हमें उस एकता, दयालुता के उन कृत्‍यों और संवदेनशीलता की भी सराहना करनी होगी जो हमें बरकरार रखनी चाहिए और उम्‍मीद है कि आने वालों में यह और बढ़ेगी ही'.

 

मुंबई हमले में मारे गए थे 166 लोग
बता दें कि पाकिस्तान की शह पर लश्कर-ए-तैयबा (LET) के दस आतंकवादियों ने ने 26 नवंबर 2008 को मुंबई में चार दिनों तक 12 जगहों (Mumbai Terror Attack) पर फायरिंग और बम हमले करके दहशत मचा दी थी. इन सुनियोजित हमलों में चाड हाउस में नौ आतंकवादियों और 166 लोग मारे गए थे. जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. 

LIVE TV

Trending news