Mizoram Rail bridge Accident: काल के गाल में समाए में 17 लोग, मिजोरम में बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow11837693

Mizoram Rail bridge Accident: काल के गाल में समाए में 17 लोग, मिजोरम में बड़ा हादसा

Mizoram Accident News: मिजोरम में निर्माणधीन रेल ब्रिज हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पहुंच कर हालात का जायजा ले रहे हैं.

 Mizoram Rail bridge Accident: काल के गाल में समाए में 17 लोग, मिजोरम में बड़ा हादसा

मिजोरम के सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढह जाने के कारण बुधवार को 17 मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है क्योंकि घटना के वक्त वहां 35-40 मजदूर मौजूद थे. घटना आइजोल से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर सुबह लगभग 10 बजे हुई.पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ‘मलबे से अब तक 17 शव निकाले गए हैं. कई अन्य अब भी लापता हैं. उन्होंने कहा कि बचाव एवं राहत प्रयास जारी हैं.

राहत का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  एक पोस्ट में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. उन्होंने कहा कि मिजोरम में पुल हादसे से दुख हुआ. उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. प्रार्थना करते हैं कि घायल शीघ्र स्वस्थ हों और बचाव अभियान जारी है. प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है.प्रधानमंत्री कार्यालय  ने बताया कि मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

सैरांग में हादसा

मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने कहा कि वह घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख और बचाव अभियान में मदद करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं.उन्होंने पोस्ट किया कि आइजोल के निकट सैरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया. कम से कम 17 मजदूरों की मौत हुई. बचाव कार्य जारी है. इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं. वो सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.

(एजेंसी इनपुट-भाषा)

Trending news