Indore: अमेजन से ऑनलाइन मंगाया जहर, गोली खाकर 18 साल के युवक ने किया सुसाइड
Advertisement
trendingNow1970008

Indore: अमेजन से ऑनलाइन मंगाया जहर, गोली खाकर 18 साल के युवक ने किया सुसाइड

इंदौर में ऑनलाइल शॉपिंग साइट अमेजन (Amazon) से मंगाई गई सल्फास की गोली खाकर एक 18 साल के लड़के की जान चली गई. अब पुलिस इस मामले में Amazon को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है.

 

18 साल के युवक ने अमेजन से जहर मंगाकर किया सुसाइड (सांकेतिक तस्वीर).

इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में 18 वर्षीय युवक ने कथित तौर पर ऑनलाइन सल्फास की गोली मंगाकर खा ली, जिससे बाद उसकी मौत हो गई. अब इस मामले में पुलिस उसके पिता की शिकायत पर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है.

  1. 18 साल के लड़के ने Amazon से मंगाया जहर 
  2. सल्फास की गोली खाकर कर लिया सुसाइड
  3. Amazon को नोटिस भेजने की तैयारी में पुलिस

इलाज के दौरान हुई मौत

छत्रीपुरा थाने के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बड़े बेटे आदित्य वर्मा (18) ने पिछले महीने अमेजन शॉपिंग साइट से ऑनलाइन ऑर्डर करके सल्फास मंगाया और 29 जुलाई को इसके सेवन के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद युवक को शहर के एक पारमार्थिक अस्पताल (Charitable Hospital) में भर्ती कराया गया. लेकिन 30 जुलाई को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

गैरकानूनी रूप से की जहर की आपूर्ति

फल विक्रेता ने पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि अमेजन ने ग्राहक के प्रमाणित दस्तावेजों की जांच किए बगैर उसके बेटे को सल्फास के रूप में जहर की गैरकानूनी आपूर्ति की. छत्रीपुरा थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने बताया कि, 'हमने इस शिकायत पर संज्ञान लिया है और हम वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए अमेजन को नोटिस भेजेंगे. इसके जवाब के बाद उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे.'

यह भी पढें: झारखंड: हजारीबाग में 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 90 मामले में है आरोपी

'Amazon की वजह से गई बेटे की जान'

इस बीच, सल्फास खाकर आत्महत्या करने वाले युवक के पिता रंजीत वर्मा ने कहा, 'अगर मेरे बेटे को अमेजन द्वारा जहर की आपूर्ति नहीं की जाती, तो शायद वह आज जिंदा होता. हम इस कंपनी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई चाहते हैं ताकि इसके द्वारा जहर की ऑनलाइन आपूर्ति पर रोक लगे और किसी अन्य पिता को अपना बेटा न खोना पड़े.' वर्मा के मुताबिक, कुछ लोग उनके बेटे पर दो लाख रुपये चुकाने का कथित दबाव बना रहे थे जिससे वह तनाव में चल रहा था.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news