close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'कश्मीर घाटी में 275 आतंकी मौजूद, इनमें से 125 पाकिस्तानी आतंकी'

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, कश्‍मीर में जनता का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है, जिसके चलते पिछले तीन चार दिनों में ही पुलिस ने राज्य में ड्रग्स की कई बड़ी खेप पकड़ी है.

'कश्मीर घाटी में 275 आतंकी मौजूद, इनमें से 125 पाकिस्तानी आतंकी'

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मंगलवार को पुंछ का दौरा किया. उन्‍होंने इस दौरान पुलिस जवानों से मुलाकात की. यहां उन्होंने जिला पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस दरबार को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक संपन्‍न कराने के लिए पुलिस जवानों एंव अधिकारियों की पीठ थपथपाई. वहीं उन्होने पुलिस जवानों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याएं सुनने के साथ ही जवानों को उनकी जायज मांगों को पूरा करने और समस्याओं को दूर करने का आशवासन दिया. इस अवसर पर डीआईजी पुंछ राजोरी रेंज विकेक गुप्ता और एस एस पी पुंछ रमेश अंगराल भी उनके साथ दरबार में मोजूद रहे.

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए दिलबाग सिंह ने जाकिर मूसा को मार गिराने, देसी एंव विदेशी आतंकियों के बारे में जानकारी देने के साथ ही पुलिस की तरफ से ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि जनता का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है, जिसके चलते पिछले तीन चार दिनों में ही पुलिस ने राज्य में ड्रग्स की कई बड़ी खेप पकड़ी है.

डीजीपी दिलबाग सिंह  ने कहा, ज़ाकिर मूसा ने कश्मीर में उग्रवाद का एक नया विचार शुरू किया था, जिससे नौजवान और पड़े लिखे लोग उसके साथ जुड़ रहे थे, लेकिन उनकी हत्या के साथ ही ज़ाकिर मूसा द्वारा शुरू किए गए उग्रवाद का एक नया विचार उनकी मृत्यु के साथ समाप्त हो गया है.

अभी घाटी में लगभग 275 के करीब आंतकवादी हैं. जिसमें 125 के करीब पाकिस्तान के हैं. बाकी स्‍थानीय हैं. खुशी की बात ये है कि अब आंतकवादियों की संख्‍या में कमी आई है. पहले जितने आंतकवादी मारे जाते थे, उतने और पैदा हो जाते थे. लेकिन अब इसमें कमी आई है. वहीं पुलिस की तरफ से ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में काफी कामयाबी मिली है. पिछले कई दिनों से इस मुहिम में हमें लोगों का साथ हमें मिल रहा है.