यहां पर हुआ कोरोना 'विस्‍फोट'! नवोदय विद्यालय में एक साथ 29 बच्चे हुए संक्रमित
Advertisement

यहां पर हुआ कोरोना 'विस्‍फोट'! नवोदय विद्यालय में एक साथ 29 बच्चे हुए संक्रमित

जवाहर नवोदय विद्यालय के नौंवी और 10वीं क्लास के 29 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित (29 Students Test Positive for Covid-19) पाए गए हैं, जिन्हें होम क्वारंटीन (Home Quarantine) की सलाह दी गई है, क्योंकि उनमें खांसी और सर्दी के मामूली लक्षण हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता: भारत में कोरोना वायरस के (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की एंट्री के बाद से महामारी का संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया जिले के एक आवासीय स्कूल (Nadia School) में कम से कम 29 बच्चों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है, जिसके बाद स्कूल समेत आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

  1. 29 बच्चों में कोविड-19 की पुष्टि हुई
  2. 9वीं और 10वीं के छात्र हुए संक्रमित
  3. छात्रों को होम क्वारंटीन की सलाह
  4.  

9वीं और 10वीं के छात्र हुए संक्रमित

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नदिया जिले के कल्याणी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के नौंवी और 10वीं क्लास के 29 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित (29 Students Test Positive for Covid-19) पाए गए हैं, इसमें 13 लड़के और 16 लड़कियां हैं. इसके बाद छात्रों के पैरेंट्स को इसकी जानकारी दे दी गई है और उन्हें घर ले जाने के लिए कहा गया है.

छात्रों को होम क्वारंटीन की सलाह

कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सभी 29 छात्रों को होम क्वारंटीन (Home Quarantine) की सलाह दी गई है, क्योंकि उनमें खांसी और सर्दी के मामूली लक्षण हैं. कल्याणी के उप-मंडल अधिकारी (SDO) हीरक मंडल ने कहा कि स्कूल के अन्य छात्रों और शिक्षकों का भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया जा रहा है और सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन: क्रिसमस, न्‍यू ईयर के बीच फेस्टिव वीक से पहले इन राज्यों ने लगाए प्रतिबंध, देखें लिस्ट

बंगाल में खुले हैं 8वीं-12वीं तक स्कूल

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद आठवीं से लेकर 12वीं क्लास तक स्कूल खोल दिए गए थे और कोरोना गाइंडलाइंस का पालन करते हुए कक्षाएं चल रही हैं. हालांकि, अब एक साथ 29 बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीचर्स से लेकर पैरेंट्स ने चिंता जताई है.

देश में ओमिक्रॉन के 213 मामले आए सामने

भारत में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 213 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 90 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए. ये मामले 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में ओमिक्रॉन स्वरूप के सबसे अधिक 57 मामले, महाराष्ट्र में 54, तेलंगाना में 24, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले सामने आए हैं.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी पीटीआई)

लाइव टीवी

Trending news