14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? इस सवाल पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया यह जवाब
Advertisement
trendingNow1664643

14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? इस सवाल पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया यह जवाब

देशभर में 4221 लोग कोरोना संक्रमित हैं. देश में कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की मौत हुई है. 

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 354 केस सामने आए हैं.

नई दिल्ली: देशभर में 4221 लोग कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित हैं. देश में कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की मौत हुई है. अब तक 117 लोगों की जान कोरोना के चलते गई है. 326 मरीज ठीक भी हुए हैं. मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 354 केस सामने आए हैं. 

क्या लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? इस सवाल के जवाब पर अग्रवाल ने कहा, "अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें. जिस राज्य में जो हालात होंगे, उसी के आधार पर फैसला लिया जाएगा. लॉकडाउन पर कैबिनेट सचिव सभी राज्यों के संपर्क में हैं. अभी आधिकारिक तौर पर कोई चर्चा नहीं हुई है. लॉकडाउन पर जो भी फैसला होगा, सरकार बताएगी." 

अग्रवाल ने बताया, "देशभर में कोरोना मरीजों के लिए कोरोना सेंटर बनेंगे. भारतीय रेलवे ने 2500 कोच में 40 हजार आइसोलेशन बेड तैयार किए हैं. पूरे देश में 133 स्थानों पर रोजाना 375 आइसोलेशन बेड बनाए जा रहे हैं. हाल ही में ICMR के एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि कोरोना संक्रमित एक मरीज अगर लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन नहीं करता तो वह 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है."

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया, "आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की स्थिति संतोषजनक है. गृह मंत्री ने इस पूरे मामले में विस्तृत समीक्षा की है. उन्होंने कालाबाजारी को रोकने के लिए आवश्यक कदम के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं."

ये भी देखें-

Trending news