Breaking News

48 महीने में हमने किया काम, 48 साल तक कांग्रेस ने किया कारोबार: पीएम मोदी

पुडुचेरी: पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां श्री अरबिंदो आश्रम का दौरा किया. इस दौरान आयोजित सभा में पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार ने देश पर 48 साल तक कारोबार किया.

48 महीने में हमने किया काम, 48 साल तक कांग्रेस ने किया कारोबार: पीएम मोदी
पुडुचेरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक सभा को संबोधित किया. फोटो साभार: एएनआई

पुडुचेरी: पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां श्री अरबिंदो आश्रम का दौरा किया. इस दौरान आयोजित सभा में पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार ने देश पर 48 साल तक कारोबार किया. यही कारण है कि पुडुचेरी का सिस्टम बदहाल है. इससे साफ है कि यह प्रदेश कांग्रेस संस्कृति का शिकार हुआ. सरकार से किसी को भी कोई फायदा नहीं पहुंचा. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने वाले मई में 48 महीने पूरा करेगी. ऐसे में आम जनता हमारे और उनके काम की तुलना करे. इस दौरान वह यह भी देखे कि हमारी सरकार में उसका जीवन कितना आसान हुआ है.

पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के 'मन की बात', विज्ञान के क्षेत्र में भारत ने दिया अहम योगदान 

अध्यात्मिक गुरु श्री अरबिंदो को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को आश्रम के संस्थापक अध्यात्मिक गुरु श्री अरबिंदो को श्रद्धांजलि अर्पित की। चेन्नई से यहां आने के बाद मोदी आश्रम पहुंचे जहां अधिकारियों ने उनकी आगवानी की। इसके बाद में उन्होंने आश्रम द्वारा संचालित इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एजुकेशन के बच्चों के साथ बातचीत की। यहां से वह तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के पड़ोस में स्थित ऑरोविल (सिटी ऑफ डॉन) इंटरनेशनल टाउनशिप के लिए रवाना हो गये जहां वह स्वर्ण जयंती समारोहों में हिस्सा लेंगे। अंतरराष्ट्रीय या सार्वभौमिक परियोजना की कल्पना अरविंदो आश्रम की मदर (मीरा अल्फांसो) की है । परियोजना मानव एकता के आदर्श के लिए समर्पित हैं। यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उप राज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सहित अन्य लोगों ने प्रधानमंत्री की आगवानी की।