close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत ने दिया पाकिस्‍तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब, 10 दिन में मार गिराये 5-6 पाक सैनिक

सेना के सूत्रों के मुताबिक राजौरी सेक्‍टर में भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की गोलाबारी का बोफोर्स तोपों से मुंहतोड़ जवाब दिया.

भारत ने दिया पाकिस्‍तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब, 10 दिन में मार गिराये 5-6 पाक सैनिक
भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों से दिया पाकिस्‍तान को जवाब. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में की गई भारतीय एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है. पाकिस्‍तानी सेना सीमा पर रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी कर आम नागरिकों को निशाना बना रही है. भारतीय सेना ने भी पाकिस्‍तान को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना के सूत्रों के मुताबिक पिछले 10 दिनों में राजौरी सेक्‍टर में भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की गोलाबारी का बोफोर्स तोपों से मुंहतोड़ जवाब दिया. इसमें पाकिस्‍तान के करीब 5-6 सैनिकों के मारे जाने की खबर है.

 

समाचार एजेंसी एएनआई में प्रकाशित खबर के मुताबिक सेना के सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तानी सेना सीमा पर रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी करके नागरिकों को निशाना बना रही थी. इसके जवाब में भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मुस्‍तैद किया. इसके बाद राजौरी सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सेना की चौकियों और बंकरों पर डायरेक्‍ट फायर मोड मतलब स्‍वचालित तरीके से बोफोर्स के जरिये गोलाबारी की.

भारतीय सेना की ओर से की पाकिस्‍तान को दिए गए मुंहतोड़ जवाब के बाद वहां मौजूद सूत्रों और पाकिस्‍तान की संचार प्रणाली को ट्रैक करके इस बात की जानकारी मिली कि इस गोलाबारी में 5-6 पाक सैनिक मारे गए हैं. 

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना ने आतंकियों के सफाये के लिए अपने अभियान को तेज कर दिया है. रविवार को त्राल में हुए एक एनकाउंटर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. इसमें सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. सेना का कहना है कि हम जम्‍मू-कश्‍मीर से जैश का सफाया करके रहेंगे. सेना के लेफ्ट‍िनेंट जनरल केजेएस ढिल्‍लन ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, हमने पिछले 21 दिन में 18 आतंकियों को ढेर किया है. इनमें 6 आतंकी कमांडर थे. वहीं 8 अन्‍य पाकिस्‍तानी आतंकी शामिल हैं.

मारे गए आतंकियों में पुलवामा हमले का मास्‍टर माइंड मुदस्‍स‍िर खान भी शामिल था. त्राल में दूसरा आतंकी खालिद भी ढेर कर दिया गया. सेना ने साफ कर दिया है कि आतं‍क के खिलाफ उसकी ये कार्रवाई जारी रहेगी. सेना ने कहा है कि हम घाटी में जैश ए मोहम्‍मद को खत्‍म करने के करीब हैं. मारे गए 18 आतंकियों में से 8 पाकिस्‍तान के हैं.

सेना के अनुसार, इस साल पाकिस्‍तान ने 400 से ज्‍यादा बार सीमा पार से फायरिंग की गई है. सेना के अनुसार, 2019 के पहले 70 दिनों में सफलतापूर्वक 44 आतंकियों का सफाया कर दिया. इनमें ज्‍यादातर जैश ए मोहम्‍मद के हैं. 2018 में पाकिस्‍तान की ओर से एलओसी पर 1629 सीजफायर की घटनाएं हुई हैं.