Pulwama Attack की दूसरी बरसी पर आतंकी हमला नाकाम, Jammu में बरामद हुआ 7 किलो IED

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू के बस स्टैंड से 7 किलो IED बरामद किया है. यदि यह विस्फोट फट जाता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी.

Pulwama Attack की दूसरी बरसी पर आतंकी हमला नाकाम, Jammu में बरामद हुआ 7 किलो IED

जम्मू: पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की दूसरी बरसी पर सुरक्षा बलों ने एक बड़ी घटना टाल दी है. सुरक्षाबलों ने जम्मू (Jammu) के बस स्टैंड से 7 किलो IED बरामद किया. इस IED को आतंकी हमले के लिए वहां पर रखा गया था.

IED फटता तो मच सकती थी बड़ी तबाही

सूत्रों के मुताबिक बरामद IED में यदि विस्फोट कर दिया जाता तो वहां पर बड़ी तबाही मचाई जा सकती थी. जिससे लोगों को बड़ी मात्रा में जान और माल दोनों का नुकसान सहना पड़ता. लेकिन पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) की दूसरी बरसी की वजह से पुलिस और अन्य सुरक्षाबल पहले से ही अलर्ट पर चल रहे थे. जिसके चलते विस्फोट से पहले ही IED को बरामद कर लिया गया.

 

पुलवामा हमले की बरसी पर अटैक की कोशिश

बताते चलें कि 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के लेथपोरा इलाके में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. उसके बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके बालाकोट इलाके में एयर स्ट्राइक की थी. जिसमें करीब 300 आतंकी मारे गए थे. उसके बाद से पाकिस्तान अब तक कोई बड़ा आतंकी हमला करने का साहस नहीं जुटा पाया है.

ये भी पढ़ें- Pulwama Terror Attack Anniversary: भारतीय वायु सेना ने दिया था ऐसा जवाब, सोचकर कांप उठता है पाकिस्तान

शाम को प्रेस वार्ता कर सकती है पुलिस

सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) जम्मू के बस अड्डे पर मिली  IED की जांच कर रही है. इस मामले में शाम को प्रेस वार्ता हो सकती है. जिसमें घटना के बारे में विस्तार से बताया जाएगा. बता दें कि आतंकी हमले को देखते हुए पुलिस ने आज राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और उनके पिता को घर में नजरबंद कर रखा है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.