76 सिक्के पेट में लिए घूम रहा था शख्स, डॉक्टरों ने वजह पूछी तो पकड़ लिया माथा!
Advertisement
trendingNow12129903

76 सिक्के पेट में लिए घूम रहा था शख्स, डॉक्टरों ने वजह पूछी तो पकड़ लिया माथा!

Delhi News: मरीज ने डॉक्टरों को बताया कि उसे लगता था कि इन धातुओं में जिंक मौजूद है और अगर वह इन सिक्कों को निगल लगा तो वह सेहतमंद हो जाएगा और उसके शरीर में जिंक भरपूर मात्रा में पहुंच जाएगा.

76 सिक्के पेट में लिए घूम रहा था शख्स, डॉक्टरों ने वजह पूछी तो पकड़ लिया माथा!

Weird News: पेट में दर्द हो तो जान निकल जाती है. पेट में बाहर से एक भी अनचाही चीज अंदर चली जाए तो जीना मुश्किल हो जाता है. लेकिन अगर हम आपको बताएं कि कोई शख्स अपने पेट में 39 सिक्के और 37 चुंबक वाले सिक्के लिए घूम रहा था तो आपको जरूर शॉक लगेगा. लेकिन यह सच है. 

डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

दिल्ली का रहने वाला 26 साल का एक नौजवान मानसिक बीमारी का शिकार था. लगातार 20 दिन से उसके पेट में दर्द था और उसे लगातार उल्टियां हो रही थीं. लगभग 20 दिन से उसने कुछ भी ठीक से नहीं खाया था. उसे दिल्ली में गंगाराम अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया तो डॉक्टरों ने जो देखा, उससे उनके होश उड़ गए.

ऐसे किया डॉक्टरों ने चमत्कार 

मरीज के रिश्तेदार अपने साथ मरीज का एक एक्स-रे लेकर आए थे. एक्स रे  में दिख रहा था कि मरीज के पेट में कुछ मौजूद है. हालत ठीक से समझने के लिए डॉ तरुण मित्तल ने मरीज का सीटी स्कैन किया जिसमें पता चला कि मरीज की छोटी आंत दोनों में बहुत सारे सिक्के मौजूद हैं. आपस में गुच्छा बनकर आंतें उलझ चुकी थीं. डॉक्टर मरीज को तुरंत ऑपरेशन थिएटर में ले गए और उसकी अर्जेंट सर्जरी की. छोटी आंत के दोनों सिरे आपस में उलझ चुके थे. आंतों में मौजूद चुंबक की वजह से ऐसा हुआ था. छोटी आंत के दोनों सिरे अलग किए गए और उन्हें पेट से वापस जोड़ दिया गया.

'सेहतमंद' होना चाहता था शख्स

मरीज के पेट में से 39 सिक्के निकले जो एक, दो और 5 रुपये के थे. इसके अलावा चुंबक के छोटे बड़े 37 सिक्के निकले, जो अलग-अलग आकार के थे. कुछ तिकोना, कुछ दिल के आकार के, और कुछ सितारे के आकार के. मरीज ने डॉक्टरों को बताया कि उसे लगता था कि इन धातुओं में जिंक मौजूद है और अगर वह इन सिक्कों को निगल लगा तो वह सेहतमंद हो जाएगा और उसके शरीर में जिंक भरपूर मात्रा में पहुंच जाएगा. मरीज को 7 दिन अस्पताल में रहना पड़ा. इसके बाद उसे छुट्टी दी गई और काउंसलिंग के जरिए समझाया गया कि पेट में कोई भी अनचाही वस्तु ना डालें यह जानलेवा साबित हो सकती है.

TAGS

Trending news