कोल स्कैम: Abhishek Banerjee बोले- भ्रष्टाचार के आरोप साबित हुए तो फांसी लगा लूंगा
Advertisement
trendingNow1980045

कोल स्कैम: Abhishek Banerjee बोले- भ्रष्टाचार के आरोप साबित हुए तो फांसी लगा लूंगा

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee ) और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को ईडी की ओर से कोल ब्लॉक आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर समन जारी किया गया.

अभिषेक बनर्जी (फाइल फोटो).

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक (Abhishek Banerjee ) बनर्जी ने कहा कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेन-देन में उनकी संलिप्तता को साबित कर दे, तो वह खुद को फांसी पर लटका लेंगे. कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने के लिए नई दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर बनर्जी ने भाजपा पर राज्य विधान सभा चुनाव हारने के बाद राजनीतिक प्रतिशोध में शामिल होने का आरोप लगाया.

  1. कोल स्कैम मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिषेक पर शिकंजा
  2. ED ने दिल्ली में बयान दर्ज कराने के लिए दिया नोटिस
  3. अभिषेक बनर्जी ने भ्रष्टाचार के सभी आरोपों को बताया झूठा

कल ED के सामने होगी पेशी

तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, जैसा कि मैंने नवंबर में जनसभाओं में जो कहा था, मैं दोहराता हूं कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी 10 पैसे के भी किसी अवैध लेन-देन में मेरी संलिप्तता साबित कर सकती है, तो सीबीआई या ईडी जांच की कोई आवश्यकता नहीं होगी, मैं मंच पर खुद को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका लूंगा. पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले (Coal Scam Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी  (Abhishek Banerjee) को छह सितंबर को नई दिल्ली में जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया है.

यह भी पढ़ें; उपचुनाव के लिए TMC ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, भवानीपुर से मैदान में होंगी CM ममता बनर्जी

रुजिरा और अभिषेक दोनों को नोटिस

बनर्जी ने अपने आपको पाक-साफ बताते हुए कहा, मैं किसी भी तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मामला कोलकाता का होने के बावजूद उन्हें नई दिल्ली बुलाया गया. बनर्जी ने आरोप लगाया, चुनाव हारने और तृणमूल कांग्रेस (TMC) से राजनीतिक रूप से निपटने में नाकाम रहने के बाद बीजेपी (BJP) अब बदला लेना चाहती हैं. बता दें, अभिषेक और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को ईडी की ओर से कोल ब्लॉक आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर समन जारी किया गया. रुजिरा ने कोलकाता में ही पूछताछ करने के लिए अपील की है. वहीं, अभिषेक को छह सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है.

LIVE TV

Trending news