Tamilaga Vettri Kazhagam: चुनाव आयोग से तमिलगा वेत्री कझगम को मिली मान्यता, कैसा है एक्टर विजय की पार्टी का झंडा और निशान?
Advertisement
trendingNow12420444

Tamilaga Vettri Kazhagam: चुनाव आयोग से तमिलगा वेत्री कझगम को मिली मान्यता, कैसा है एक्टर विजय की पार्टी का झंडा और निशान?

Election Commission of India: मशहूर अभिनेता विजय जोसेफ ने भारत के चुनाव आयोग द्वारा तमिलगा वेत्री कझगम (टीवीके) को राजनीतिक पार्टी के रूप में आधिकारिक रूप से पंजीकृत किए जाने की घोषणा की.

Tamilaga Vettri Kazhagam: चुनाव आयोग से तमिलगा वेत्री कझगम को मिली मान्यता, कैसा है एक्टर विजय की पार्टी का झंडा और निशान?

TVK Chief Actor Vijay Joseph: मशहूर अभिनेता और तमिलगा वेत्री कझगम (टीवीके) के प्रमुख विजय जोसेफ ने रविवार को ऐलान किया कि भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने उनकी पार्टी को आधिकारिक रूप से पंजीकृत कर दिया है. इसके साथ ही चुनावी राजनीति में भाग लेने की अनुमति भी दे दी है. अभिनेता से राजनेता बने और तमिलगा वेत्री कझगम के अध्यक्ष विजय ने चेन्नई के बाहरी इलाके में पार्टी मुख्यालय में पार्टी के झंडे का अनावरण किया.

एक्स पर एक पत्र पोस्ट कर विजय ने प्रशंसकों को दी जानकारी

तमिलगा वेत्री कझगम के अध्यक्ष विजय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तमिल भाषा में एक पत्र पोस्ट करने के माध्यम से इस घटनाक्रम की घोषणा की. पोस्ट में लिखा गया है कि तमिलगा वेत्री कझगम को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत करने के लिए 2 फरवरी को भारत के चुनाव आयोग से संपर्क किया गया था. अब इसके पंजीकरण का प्रोसेस पूरा कर दिया गया है.

एक्टर विजय ने शुरू कर दी टीवीके के राज्य सम्मेलन की तैयारी 

विजय ने अपने पत्र में लिखा, "हमारे देश के चुनाव आयोग ने इसे कानूनी रूप से मान्यता दी है और अब हमारे तमिलगा वेत्री कझगम को एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत किया है. साथ ही इसे एक पंजीकृत दल के रूप में चुनावी राजनीति में भाग लेने की अनुमति दी है. मुझे यह आपके साथ साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है." उन्होंने जिक्र किया कि आगे की चुनौतियों की ओर एक प्रारंभिक कदम के रूप में पार्टी के लिए पहला दरवाजा अब खुला है. 

इस बारे में, विजय ने कहा कि पार्टी ने राज्य सम्मेलन की तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने लोगों के इसके बारे में आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करने की सलाह दी है. विजय ने कहा, "आइए बाधाओं को तोड़ें, झंडा फहराएं, नीति की मशाल लेकर चलें और तमिलनाडु के लोगों के लिए अग्रणी राजनीतिक दल के रूप में तमिलगा वेत्री कझगम में आएं." 

ये भी पढ़ें - Jammu Kashmir Elections: जम्मू कश्मीर चुनाव से पहले मेनिफेस्टो पर भिड़े सियासी दल, घोषणा पत्रों में क्या है कॉमन-किस पर रार?

अभिनेता विजय ने अपनी राजनीतिक पार्टी कब लॉन्च की?

तमिल सुपरस्टार जोसेफ विजय को 'थलपति' (कमांडर) विजय के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने 2 फरवरी को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि वह 2024 के चुनावों के बजाय 2026 के विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने 22 अगस्त को अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए झंडा और प्रतीक यानी निशान का अनावरण किया.

ये भी पढ़ें - Vinesh Phogat: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का साथ, हरियाणा चुनाव में कितना मजबूत करेगा कांग्रेस का हाथ?

मैरून और पीले झंडे में दोनों तरफ हाथी, बीच में सितारों से घिरा मोर

इसके बाद में विजय ने पनैयूर पार्टी कार्यालय में झंडा फहराया और अपनी राजनीतिक पार्टी टीवीके के लिए एक आधिकारिक गीत भी जारी किया. टीवीके के दो रंगों वाले मैरून और पीले झंडे में दोनों तरफ हाथी और बीच में सितारों से घिरा एक मोर है. एक्टर विजय ने तमिलनाडु के कल्याण के लिए काम करने का वादा करते हुए कहा, “तमिलनाडु अब से बेहतर होगा. हमारी जीत पक्की है.”

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news