Yadav-Thackeray Meeting: पटना में तेजस्वी यादव से मिले आदित्य ठाकरे, सियासी अटकलबाजियों का बाजार गर्म
Advertisement

Yadav-Thackeray Meeting: पटना में तेजस्वी यादव से मिले आदित्य ठाकरे, सियासी अटकलबाजियों का बाजार गर्म

Shiv Sena (Uddhav faction)-RJD: आदित्य-तेजस्वी की इस मुलाकात की राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा है.  हालांकि दोनों ही दल इस बैठक को एक सामान्य और निजी भेंट बता रहे हैं.

Yadav-Thackeray Meeting: पटना में तेजस्वी यादव से मिले आदित्य ठाकरे, सियासी अटकलबाजियों का बाजार गर्म

Aditya Thackeray-Tejashwi Yadav Meeting: शिवसेना(उद्धव ठाकरे गुट) के नेता आदित्य ठाकरे और पार्टी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बिहार के पटना में राबड़ी देवी के आवास पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की.  इस मुलाकात की राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा है.  हालांकि दोनों ही दल इस बैठक को एक सामान्य और निजी भेंट बता रहे हैं.

विपक्षी एकता की कवायद
इस बैठक को विपक्षी एकता के कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. वैसे भी बिहार के सीएम नीतीश कुमार कई दिनों से विपक्षी दलों एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं.

पटना रवाना होने से पहले आदित्य ठाकरने ने कहा था, ‘तेजस्वी यादव मेरी उम्र के हैं। हम तब से फोन पर बात कर रहे हैं जब हम सरकार में थे और वह विपक्ष में थे। आज हम पहली बार मिलेंगे और पर्यावरण, उद्योग, जलवायु संकट सहित अच्छे काम के बारे में चर्चा कर सकते हैं.’

आदित्य ठाकरे इससे पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल हो चुका है. शिवसेना(उद्धव ठाकरे गुट) महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर बीजेपी से मुकाबला कर रही है.

बीएमसी चुनाव
ठाकरे-यादव मुलाकात का एक कारण जल्द होने वाला बीएमसी चुनाव भी हो सकता है जहां पिछले तीन दशकों से शिवसेना की सत्ता है. शिवसेना में बगावत के बाद से उद्धव ठाकरे गुट के लिए यह चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. वैसे भी महाविकास अघाड़ी में उद्धव ठाकरे की सहयोगी कांग्रेस ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।  ऐसे में उद्धव ठाकरे गुट को यह लड़ाई अपने ही दम पर लड़नी होगी.

बीएमसी चुनाव में उत्तर भारतीय मतदाताओं को काफी अहम माना जाता है. चुनाव से पहले हर राजनीतिक दल उत्तर भारतीय वोटर्स को साधने की कोशिश करता है. दोनों नेताओं की मंगलवार को हुई बैठक को शिवसेना की मुंबई के उत्तर भारतीय मतदाताओं को साधने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news