नोएडा के Twin Tower के बाद अब गुरुग्राम की बिल्डिंग पर एक्शन, जल्द ही मिट जाएगा नामो निशान
Advertisement
trendingNow11426898

नोएडा के Twin Tower के बाद अब गुरुग्राम की बिल्डिंग पर एक्शन, जल्द ही मिट जाएगा नामो निशान

Gurugram: हरियाणा के गुरुग्राम में चिंटेल्स पैराडीसो सोसायटी का एक टावर, जो फरवरी में आंशिक रूप से ढह गया था, उसे जल्द ही विध्वंस कर गिरा दिया जाएगा.

नोएडा के Twin Tower के बाद अब गुरुग्राम की बिल्डिंग पर एक्शन, जल्द ही मिट जाएगा नामो निशान

Gurugram Chintels Paradiso Demolition: नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टॉवर की ही तरह गुरुग्राम में भी चिंटेल पैराडीसो सोसायटी पर कार्रवाई की पूरी तैयारी हो चुकी है. ट्विन टॉवर विध्वंस के विध्वंस के बाद कई हाउसिंग सोसाइटी जांच के दायरे में आ गई हैं. गुरुग्राम में चिंटेल पैराडीसो सोसायटी के एक टावर को जिला प्रशासन ने गिराने का आदेश दिया है. आईआईटी दिल्ली की टीम की संरचनात्मक कमियों की रिपोर्ट का हवाला देते गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शनिवार को घोषणा की कि सोसायटी के टॉवर को ढहा दिया जाएगा. इस टॉवर की कमियों को मरम्मत के बाद ठीक नहीं किया जा सकता.

ढहाया जाएगा चिंटेल्स पैराडीसो सोसायटी का एक टावर

हरियाणा के गुरुग्राम में चिंटेल्स पैराडीसो सोसायटी का एक टावर, जो फरवरी में आंशिक रूप से ढह गया था, उसे जल्द ही विध्वंस कर गिरा दिया जाएगा. गुरुग्राम जिला प्रशासन ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)- दिल्ली की एक टीम की रिपोर्ट का हवाला देते हुए शनिवार को कहा कि टावर की संरचनात्मक कमियां ‘‘ मरम्मत से परे’’ पाई गईं.

हुई थी दो महिलाओं की मौत

गुरुग्राम के सेक्टर-109 के चिंटेल्स पैराडीसो में 10 फरवरी को टावर-डी की छठी मंजिल के अपार्टमेंट के डाइनिंग रूम के फर्श के गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई थी. इस हादसे के कारण टावर की पहली मंजिल तक की सभी छतें और फर्श ढह गए थे. 18 मंजिला इस टावर में कुल 50 फ्लैट हैं. गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शनिवार को आईआईटी- दिल्ली की टीम की रिपोर्ट साझा करते हुए कहा कि टीम को टावर के निर्माण में संरचनात्मक कमियां मिली हैं, जिनकी मरम्मत तकनीकी और आर्थिक आधार पर संभव नहीं है.

चिंटेल्स पैराडीसो सोसायटी ने क्या कहा था..

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा, ‘इसलिए चिंटेल्स पैराडीसो सोसाइटी के पूरे टावर डी को ध्वस्त कर देना चाहिए.’ उपायुक्त सोमवार को विध्वंस की तारीख तय कर सकते हैं. चिंटेल्स पैराडीसो सोसायटी ने एक बयान में कहा, ‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद से, हम अधिकारियों और प्रभावित लोगों के साथ हर संभव तरीके से सहयोग कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news