सहारनपुर: 2022 विधान सभा चुनाव से पहले ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की उत्तर प्रदेश में सक्रियता बढ़ती जा रही है. रविवार को ओवैसी ने सहारनपुर के एक गांव में शोषित वंचित समाज सम्मेलन को सम्बोधित किया. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर जमकर निशाना साधा. 


'कांग्रेस, सपा और बसपा अवसरवादी'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एआईएमआई चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि मुस्लिम समाज को अब कांग्रेस, सपा और बसपा जैसे अवसरवादी दलों के बहकावे में नहीं आना चाहिये क्योंकि इन दलों ने मुसलमानों के वोट का इस्तेमाल केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिये किया है. ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों को अपना सियासी नेतृत्व तैयार करना होगा क्योंकि जिसके पास ताकत होती है उसी की सुनी जाती है और वही अपने हक और हुकूक को हासिल करता है. 


मुस्लिम कार्ड को धार देने की कोशिश 


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘जब तक मुसलमान अपने वोटों से अपने नेताओं को नहीं चुनेंगे तब तक मुसलमान की आंखों में आंसू रहेंगे और वे सियासी पार्टियों से अपने हक की मांग करते रहेंगे.’ बता दें, ओवैसी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम कार्ड को धार देने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बचाव में उतरे ओवैसी ने कहा था कि शमी की हो रही आलोचना से पता चलता है कि देश में मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता और नफरत कितनी बढ़ गई है. 


यह भी पढ़ें: अनिल देशमुख रिश्वत केस में पहली गिरफ्तारी, सीबीआई के हत्थे चढ़ा बिचौलिया


अखिलेश को याद आए जिन्ना


एक तरफ ओवैसी ने मुसलमानों को नसीहत दी है वहीं यूपी के हरदोई जिले में समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ पब्लिक स्कूल में आयोजित जनसभा के दौरान सरदार बल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) के बहाने पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) को याद किया. अखिलेश ने कहा कि सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था से पढ़कर निकले और बैरिस्टर बने.


LIVE TV